Bihar Assembly Elections 2020 : मतदान केंद्र पर पहुंचने के साथ वोटरों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग, संक्रमण से बचाव के लिए होने जा रही ये सभी व्यवस्थाएं

मास्क सैनिटाइजर, ग्लव्स का प्रयोग करते हुए मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराई गई।
Publish Date:Sat, 26 Sep 2020 04:02 PM (IST) Author: Ajit Kumar

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना काल में चुनाव किस तरीके से होगा, किन-किन नियमों को पालन करना होगा, इसे लेकर गन्नीपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय में प्रशासन की ओर से आओ मतदान करना सीखें कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के साथ सहायक समाहर्ता तथा अन्य वरीय पदाधिकारी ने प्रशिक्षण सत्र में भाग लिए।

सभी लोग बेहिचक मतदान करने को पहुंचें

डीएम ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदान केंद्र पर कोविड-19 से संबंधित सुरक्षा मानकों के अनुपालन के उद्देश्य से प्रशिक्षण कार्यक्रम किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर संक्रमण से बचाव के लिए पूरी व्यवसथा सुनिश्चित की जाएगी। इसलिए सभी लोग बेहिचक मतदान करने को पहुंचें। कार्यक्रम के दौरान एक आदर्श मतदान केंद्र का निर्माण किया गया जिसपर मतदान से संबंधित सभी बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ-साथ मतदान कर्मी एवं मतदान करने वाले सभी द्वारा मास्क सैनिटाइजर, ग्लव्स का प्रयोग करते हुए मतदान की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। इसमें महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग प्रवेश, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई थी। हेल्पडेस्क भी बनाया गया था।

हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा

कहा गया कि चुनाव के दौरान सबसे पहले मतदाताओं के आने के साथ ही उनकी थर्मल स्क्रीनिंग होगी। फिर उनके हाथों को सैनिटाइज किया जाएगा। दाहिने हाथ में पहनने के लिए दस्ताना और मुंह पर लगाने के लिए मास्क दिया जाएगा। इस दौरान मतदान अभिकर्ता, पीठासीन पदाधिकारी ,प्रथम द्वितीय तथा तृतीय मतदान अधिकारी के रूप में कर्मी पीपी किट पहन कर अपनी-अपनी कुर्सी पर मौजूद थे। इस क्रम में स्वीप कोषांग द्वारा शारीरिक दूरी को मेंटेन करते हुए मतदाता जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक का कार्यक्रम आयोजन किया गया। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.