Bihar Panchayat Election: मोतिहारी के मधुबनी पंचायत में हथियारों के प्रदर्शन से मतदाता भयभीत, प्रत्याशी ने लगाई सुरक्षा की गुहार

Bihar Panchayat Election पूर्वी चंपारण में मुखिया प्रत्याशी के पति को मिली जान से मारने की धमकी। एसपी ने कहा-कड़ी करवाई के लिए दिया जा चुका है आदेश। मतदाताओं को डराने धमकाने का सिलसिला हो चुका है शुरू।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 03:50 PM (IST)
Bihar Panchayat Election: मोतिहारी के मधुबनी पंचायत में हथियारों के प्रदर्शन से मतदाता भयभीत, प्रत्याशी ने लगाई सुरक्षा की गुहार
पूर्वी चंपारण में पंचाायत चुनाव के ल‍िए चल रही तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण (गोविंदगंज), जासं। मोतिहारी के संग्रामपुर प्रखंड क्षेत्र में आगामी पंद्रह नवंबर को होनेवाले मतदान की तिथि करीब आते हीं प्रत्याशियों द्वारा मतदाताओं को डराने धमकाने का सिलसिला शुरू हो गया है। बताया जाता है कि कुछ असामाजिक तत्व हथियारों के साथ प्रदर्शन कर रहे है, जिससे मतदाताओं में भय का माहौल बन गया है। पश्चिमी मधुबनी पंचायत की निवर्तमान मुखिया शाहीन परवीन ने इसको लेकर एएसपी व एसडीओ अरेराज को आवेदन देकर चुनाव निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त कराने की मांग की है।

मुखिया प्रत्याशी शाहीन परवीन ने दिये आवेदन में उल्लेख किया है कि इलाके के कुछ लोग सिवान जिला के अज्ञात दस पंद्रह युवक दरियापुर बाजार से लेकर महुआ चौक तक रात में दो बजे तक अवैध हथियार लहरा रहे हैं। इससे आम मतदाता भयभीत हो रहे है और लोगो के बीच दहशत फैल रहा है। वहीं उनके पति उमर खान को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि इनके समर्थक जहां भी मत मांगने जा रहे है उन्हें बलपूर्वक घेरकर धमकी दी जा रही है।

इस आशय की लिखित शिकायत चुनाव आयोग पटना, डीएम व एसपी मोतिहारी से भी की गई है। इधर, इस संबंध मे पूछे जाने पर एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि इसकी जानकारी उन्हें है और कड़ी करवाई के लिए डीएसपी अरेराज को आदेश दिया जा चुका है । मुखिया प्रत्याशी शाहिन परवीन ने जिला, अनुमंडल व प्रखंड प्रशासन से शांतिपूर्ण व भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान कराने हेतु दरियापुर गांव में विशेष दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल तैनात करने तथा रात में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है । इस बीच संग्रामपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी ने भी पंचायत चुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने का दावा किया है । मतदान के ल‍िए पूर्वी चंपारण में चुनाव के ल‍िए चल रही तैयारी।  

chat bot
आपका साथी