मुज़फ़्फ़रपुर में चोरों का उत्पात, महीने भर में उड़ाए एक करोड़ की संपत्ति, गिरफ्तारी नहीं

शहर के सदर अहियापुर मिठनपुरा ब्रह्मपुरा काजीमोहमदपुर व नगर थाना क्षेत्र से एक दर्जन घरों व दुकानों से करीब 50 लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी की जा चुकी है। इसमें कई चर्चित मामले है मिठनपुरा में रिटायर्ड अधिकारी के घर से 13 लाख की चोरी कर ली गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:22 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:22 PM (IST)
मुज़फ़्फ़रपुर में चोरों का उत्पात, महीने भर में उड़ाए एक करोड़ की संपत्ति, गिरफ्तारी नहीं
शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक शातिर चोरों का उत्पात।

मुजफ्फरपुर, जासं। पुलिस की गश्ती व्यवस्था को धता बताकर जिले के विभिन्न इलाकों में शातिर चोर उत्पात मचा है। नतीजा शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में हर रात्रि चोरी को अंजाम दिया जा रहा। मगर चोरों पर नकेल कसने की दिशा में ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही। नतीजा चोरों के हौसले बुलंद है। पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो महीने भर में एक करोड़ की संपत्ति की चोरी कर ली गईं। मगर एक भी मामले में गिरफ्तारी नहीं है। इससे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे। गत पखवाड़े सदर थाना के कच्ची पक्की में एक्सिस बैंक के एटीएम को निशाना बनाते 20 लाख की चोरी की गई। मामला दर्ज करने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसके अलावा नगर व मिठनपुरा इलाके में दो मंदिरों से चोरी की गई। साथ ही शहर के सदर, अहियापुर, मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा, काजीमोहमदपुर व नगर थाना क्षेत्र से एक दर्जन घरों व दुकानों से करीब 50 लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी की जा चुकी है। इसमें कई चर्चित मामले है, जिसमे मिठनपुरा में रिटायर्ड अधिकारी के घर से 13 लाख की चोरी कर ली गई। 

इसके पूर्व अघोरिया बाजार आमगोला इलाके में शातिर चोरों द्वारा एक मॉल को निशाना बनाया गया। चोरों द्वारा मॉल से नगदी समेत 10 लाख की चोरी की गई। मगर सड़क से गुजर रही गश्ती पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके पूर्व पानापुर ओपी इलाके में आभूषण की दो दुकानों को निशाना बनाया गया। यहां से करीब दस लाख की चोरी की गई। इसके पहले बरुराज इलाके में भी आभूषण की एक दुकान को निशाना बनाया गया। मगर किसी भी मामले में पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं है। कहा जा रहा कि घटना के बाद मामला दर्ज कर पुलिस अपनी कार्रवाई समेट लेती है। तब तो चोरों के हौसले बुलंद है। हालांकि नगर डीएसपी रामनरेश पासवान का कहना है कि चोरों की गिरफ्तारी को कार्रवाई चल रही है। सभी थानाध्यक्ष को इसके लिए निर्देश दिया जा चुका है।

___ 

chat bot
आपका साथी