Lockdown Violation : मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों ने भरे 1.74 लाख रुपये जुर्माना

सरकार के आदेश पर लागू लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने को लेकर विभिन्न जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की तैनाती की गई है। आदेश की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध पुलिसकर्मियों द्वारा हर दिन कार्रवाई भी की जा रही है। डंडे चटकाए जा रहे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:11 PM (IST)
Lockdown Violation : मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों ने भरे 1.74 लाख रुपये जुर्माना
बिना मास्क घूमने वाले 564 लोगों पर की गई कार्रवाई, 277 चालकों का काटा गया चालान।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना महामारी से बचाव को लेकर निर्धारित मापदंड का पालन हर हाल में करना अनिवार्य है। बावजूद काफी संख्या में लोग इसका अनुपालन नहीं कर रहे हैं। सरकार के आदेश पर लागू लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने को लेकर विभिन्न जगहों पर पुलिस पदाधिकारियों व जवानों की तैनाती की गई है। आदेश की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध पुलिसकर्मियों द्वारा हर दिन कार्रवाई भी की जा रही है। डंडे चटकाए जा रहे। उठक-बैठक कराया जा रहा, मगर लोग सजग नहीं हो रहे हैं। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि बिना मास्क पहनने घूमने वाले 564 लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। इन सभी से 28 हजार दो सौ रुपये जुर्माना लिया गया। वहीं लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 277 वाहन चालकों का चालान काटा गया। एक लाख 46 हजार पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला गया। एक लाख 74 हजार सात सौ रुपये वसूल किए गए। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर जिले के सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया जा चुका है। हर दिन अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। 

मोहल्लों को कराया सैनिटाइज

मुजफ्फरपुर : मुशहरी प्रखंड की मझौली खेतल पंचायत के गोबरसही स्थित मोहल्लों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सैनिटाइज कराया गया। मझौली खेतल विकास मंच के अध्यक्ष सह उपमुखिया प्रतिनिधि समाजसेवी सुनील कुमार गुप्ता ने अपने निजी कोष से मोहल्लों को सैनिटाइज कराया। इसके साथ ही उन्होंने जरूरतमंदों के बीच मास्क व साबुन का भी वितरण किया। सरैया : समाजसेवी व सेवानिवृत सैनिक कुणाल किशोर ने निजी कोष से पगहियां ऐमा गांव में कोरोना से मृतक के घर के साथ पूरे गांव को सैनिटाइज कराया। साथ ही पहल कर पीएचसी सरैया की टीम से 30 लोगों का कोविड जांच कराई जिसमें सभी निगेटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी