मुजफ्फरपुर के बोचहां में ग्रामीणों ने लगाई शराब बिक्री पर रोक, प्रशासन से मांगा सहयोग

माले नेता रामबालक सहनी ने कहा कि जैसा कि सभी जान रहे हैं कि गांव-गांव में अवैध शराब बिक्री का धंधा चल रहा है। गरीब शराब पीकर मर रहे हैं। शराब का धंधा बड़े स्तर पर सत्ता के संरक्षण में चल रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:21 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:21 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के बोचहां में ग्रामीणों ने लगाई शराब बिक्री पर रोक, प्रशासन से मांगा सहयोग
ग्रामीणों की बैठक में शराब बिक्री तथा पीने वालों पर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी गई थी।

बोचहां (मुजफ्फरपुर), संस। थाना क्षेत्र की करणपुर दक्षिणी पंचायत के भगवानपुर डढ़यिां गांव में ग्रामीणों ने बैठक कर गांव में शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है। पिछले दिनों 10 सितंबर को ग्रामीणों की बैठक में शराब बिक्री तथा पीने वालों पर प्रतिबंध लगाने की चेतावनी दी गई थी। माले नेता रामबालक सहनी ने कहा कि जैसा कि सभी जान रहे हैं कि गांव-गांव में अवैध शराब बिक्री का धंधा चल रहा है। गरीब शराब पीकर मर रहे हैं। शराब का धंधा बड़े स्तर पर सत्ता के संरक्षण में चल रहा है। वहीं से शराब गांव-गांव में वितरण होता है। इन्होंने पुलिस प्रशासन से गांवों में चल रहे शराब के धंधे पर रोक लगाने के लिए सक्रियता दिखाने की मांग की। पंचायत चुनाव में यह धंधा और जोर पकड़ेगा। बैठक में मजदूर किसानों के साथ नौजवानों की अच्छी भागीदारी थी। बैठक में नंदकिशोर सहनी, अर्जुन पासवान, रंजीत पासवान, राम शोभित राम ,नंदू राम, अरविंद पासवान, नवल सहनी आदि शामिल थे। लोगों ने कहा कि प्रशासन अगर रोकने में नाकाम रहा तो हमलोग गांवों में संगठन खड़ा कर पूर्ण शराबबंदी लागू करेंगे।

411 लीटर शराब बरामद, पांच पर प्राथमिकी

बोचहां (मुजफ्फरपुर), संस: थाना क्षेत्र के रोशी गांव के पुल के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 411 लीटर शराब बरामद की। शराब रिकवरी वाहन के तहखाने से बरामद की गई। पुलिस को देख धंधेबाज फरार हो गया। पुलिस ने पांच धंधेबाज सहित वाहन के चालक और मालिक पर प्राथमिकी दर्ज की है। धंधेबाज गायघाट थाना के पचगछिया गांव के चंदेश्वर राय का पुत्र अजय राय, राम सागर राय का पुत्र अबोध कुमार, बोचहां थाना के रोशी गांव के राजबली राय का दो पुत्र विपिन राय, रविभूषण राय, चकहाजी गांव के राकेश राय का पुत्र निरंजन कुमार बताया गया है। थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि पांच धंधेबाज सहित वाहन मालिक और चालक पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। गिरफ्तारी को छापेमारी जारी है। छापेमारी में दारोगा मायाशंकर सिंह, पुलिसकर्मी नरेंद्र कुमार सिंह, शिव भजन सिंह आदि शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी