West Champaran News: बगहा में पानी नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी

West Champaran News बगहा दो प्रखंड के पंचायत राज खरहट त्रिभौनी के वार्ड संख्या दो के लोगाें ने पानी के लिए प्रदर्शन किया। वार्ड में नल जल योजना का कार्य शुरू हुए लगभग दो साल बीतने के बावजूद भी शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:04 PM (IST)
West Champaran News: बगहा में पानी नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, नारेबाजी
बगहा में पानी नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बगहा (पश्‍च‍िम चंपारण), जासं। बगहा दो प्रखंड के पंचायत राज खरहट त्रिभौनी के वार्ड संख्या दो के लोगाें ने पानी के लिए प्रदर्शन किया। वार्ड में नल जल योजना का कार्य शुरू हुए लगभग दो साल बीतने के बावजूद भी शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है। जिस कारण लोग दूषित पानी पीने पर मजबूर हैं। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुखिया से अनेकों बार कर चुके हैं।

गोपाल नगर में बोरिंग का कार्य कराया गया है। जमीन में पाइप बिछा दी गई है। कुछ घरों में नल से जल की टोटी भी लग गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि कार्य में घोर अनियमितता बरती गई हैं। प्राक्कलन के अनुसार मिट्टी खुदाई भी नहीं की गई है। क्रियान्वयन समिति एवं अधिकारियों की मिलीभगत से नल जल योजना का कार्य हुआ है। ठेकेदार भी मनमानी किया । प्रदर्शनकारी विनोद प्रसाद, भोला साहनी, दरोगा मुखिया, बबन मुखिया, सुखई राम, सुगंधी देवी, लालपरी देवी, बेयाफी देवी ने बताया कि हमारे वार्ड में लगभग दो हजार अट्ठारह में नल जल योजना की काम शुरू हुआ। लगभग दो साल बीत जाने के बाद भी हम लोग को अभी तक पानी मुहैया नहीं कराया गया है। वार्ड संख्या दो के वार्ड प्रतिनिधि के इंदल राम द्वारा नल जल योजना के कार्य में घोर अनियमितता बरती गई हैं। दो साल पहले लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का सपना दिखाकर नल जल का कार्य शुरू किया गया। लेकिन अभी तक इस वार्ड के लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा हैं।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अशोक राम ने बताया कि वहां के लोगों के सहमति पर ही नल जल योजना का काम कराया गया है। ग्रामीणों द्वारा घटिया पाइप बिछाने की बात मुझसे बताई गई थी। मौके पर जाकर जांच की गई तो घटिया पाइप एवं घटिया सामग्री लगाने का आरोप गलत निकला। काम सही हुआ है।

chat bot
आपका साथी