पश्चिम चंपारण में बालू खनन रोकने पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने घेरा, जबरन ट्रैक्टर- ट्रॉली छुड़वाया

West Champaran News प्रतिबंध के बावजूद पश्चिम चंपारण में बालू खनन को रोकने पहुंची पुलिस को खनन माफिया के इशारे पर ग्रामीणों ने रविवार की सुबह में घेर लिया। ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी को पुलिस के कब्जे से मुक्त कराकर ले गऐ।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:10 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में बालू खनन रोकने पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने घेरा, जबरन ट्रैक्टर- ट्रॉली छुड़वाया
बेतिया: बिरहा नदी में ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। प्रतिबंध के बावजूद मैनाटांड़ प्रखंड के रामपुर इमलिया टोला गांव के समीप बिरहा नदी से बालू खनन को रोकने पहुंची पुलिस को खनन माफिया के इशारे पर ग्रामीणों ने रविवार की सुबह में घेर लिया। बालू लदे एक ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी को पुलिस ने जब्त किया था। करीब एक घंटे तक ग्रामीणों एवं पुलिस में रस्सा- कस्सी हुई। आखिरकर बालू लदे ट्रैक्टर - ट्रॉली और जेसीबी को पुलिस के कब्जे से मुक्त करा लिया।  बताया जाता है कि बिरहा नदी से बालू खनन किए जाने की सूचना पर भंगहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस पहुंची थी।

 नदी से बालू की निकासी कर एक ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी जा रहा था। पुलिस ने ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी को रोककर चालकों को गाड़ी थाने में ले चलने का आदेश दिया। तभी बाइक से एक दर्जन लोग पहुंचे और ट्रैक्टर- ट्रॉली को रोक दिया। थाने में ट्रैक्टर - ट्रॉली ले जाने का विरोध करने लगे। थानेदार ने काफी समझाया, लेकिन वे नहीं माने। आखिरकार ट्रैक्टर- ट्रॉली और जेसीबी को पुलिस के कब्जे से मुक्त कराकर ले गऐ।

 थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने बताया कि सूर्यपुर गांव के असामाजिक तत्वों ने पुलिसिया कार्रवाई का विरोध किया। सभी असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर लिया गया है। उनके खिलाफ प्रतिबंध के बावजूद बालू खनन करने एवं सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी