पूर्वी चंपारण में पुलिस-तस्करों के बीच सांठगांठ का वीडियो वायरल, जानिए पुल‍िस वालों पर क्या हुई कार्रवाई

Crime News पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में वीडियो वायरल होने के बाद जमादार चौकीदार महिला सिपाही पहले ही किए जा चुके हैं निलंबित होमगार्ड जवान पर भी हुई कार्रवाई प्राइवेट मुंशी पर केस दर्ज करने का भी आदेश।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:32 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में पुलिस-तस्करों के बीच सांठगांठ का वीडियो वायरल, जानिए पुल‍िस वालों पर क्या हुई कार्रवाई
तस्‍करों से सांठगांठ के आरोप में पूर्वी चंपारण में पुल‍िस वालों पर हुई कार्रवाई । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं।  मोतिहारी के कुडंवाचैनपुर में पुलिस व तस्करों के बीच सांठगांठ का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द्र झा ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने मामले में वहां के थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं जमादार प्रमोद कुमार राय, होमगार्ड जवान योगेन्द्र राय को इसके पूर्व ही निलंबित किया जा चुका है। साथ ही मुंशी पर रायफल तानने के मामले में भी महिला सिपाही अंतिमा कुमारी को भी निलंबित किया जा चुका है। थानाध्यक्ष के निजी मुंशी तारिक पर भी केस दर्ज करने का भी आदेश दिया गया है। सभी लोगों पर यह कार्रवाई सिकरहना डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनुभवी व लाइन डीएसपी रमेश कुमार साह की जांच रिपोर्ट पर की गई है।

होमगार्ड के जवान पर कार्रवाई करने के लिए होमगार्ड के समादेष्टा को भी लिखा गया है । अगले दो साल तक उक्त जवान को भी ड्युटी से अलग रखने को कहा गया है। यहां बता दें कि भारत-नेपाल की सीमा पर स्थित कुंडवा चैनपुर थाना द्वारा तस्करों से वसूली का विडियो वायरल हुआ था। वहीं साक्षर सिपाही विनय कुमार पर रायफल तानने के मामले में महिला सिपाही अंतिमा कुमारी को भी निलंबित किया जा चुका है। मुंशी की शिकायत पर लाइन डीएसपी रमेश कुमार ने जांच कर एसपी को रिपोर्ट सौंपी थीं। इस आधार पर उसे निलंबित किया गया है। वहीं निजी मुंशी के तौर पर काम करे तारिक नामक एक व्यक्ति का लोगों पर धौंस जमाने का विडियो वायरल होने के बाद उस पर भी प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है। वहीं 21 जनवरी को गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में भी ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें वहां के तत्कालीन थानाघ्यक्ष संजीव रंजन पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसमें वे अब भी भी फरार चल रहे हैं। वहीं इस मामले में 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है व कई ने न्यायालय में भी आत्मसम्पर्ण किया है।

chat bot
आपका साथी