Darbhanga: यह नाज‍िर तो बड़ा ढीठ न‍िकला! खुलेआम र‍िश्‍वत में म‍िले नोट ग‍िन रहा, Video viral

Darbhanga News सिंहवाड़ा प्रखंड कार्यालय में कायम रिश्वतखोरी का एक वीडियो मंगलवार की शाम से वायरल हो रहा है। नाजिर ने अपने ऊपर लगाए आरोपों को बताया बेबुनियाद उप प्रमुख ने कहा- ली गई है रिश्वत डीएम को भेजी है वीडियो क्लिप।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:14 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:38 AM (IST)
Darbhanga: यह नाज‍िर तो बड़ा ढीठ न‍िकला! खुलेआम र‍िश्‍वत में म‍िले नोट ग‍िन रहा, Video viral
रिश्वत के पैसे गिनते नाजिर। (फोटो- वायरल वीडियो)

दरभंगा, जागरण संवाददाता। ज‍िले के सिंहवाड़ा प्रखंड कार्यालय में भ्रष्‍टाचार का एक मामला सामने आयो है। यहां जारी रिश्वतखोरी का एक वीडियो मंगलवार की शाम से वायरल हो रहा है। जिसमें यहां के प्रमुख कर्मी रिश्वत के पैसे का भी ऐसे ह‍िसाब लगा रहे हैं जैसे ये रुपये तनख्‍वाह में म‍िले हों। वीडियो में प्रखंड के नाजिर उमेश प्रसाद बड़े आराम से रिश्वत के पैसे लेते दिख रहे हैं। वे उसमें हिसाब कर रहे हैं। नोट गिनते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं र‍िश्‍वत में म‍िले इन रुपयों में बॉस का हिस्सा देने के लिए भी नोट छांट रहे हैं। प्रखंड उप प्रमुख साजीद मुजफ्फर बबलू की आवाज में इस वायरल वीडियो में है। 17 हजार 500 रुपये नाजिर उमेश प्रसाद क‍िसी योजना में भुगतान करने के ल‍िए बतौर कमीशन लेते दिख रहे हैं।

रिश्वत के पैसे गिनते नाजिर। (फोटो- वायरल वीडियो)

इसमें उप प्रमुख व नाजिर के बीच हो रही बातचीत साफ-साफ सुनाई दे रही है। कहा जा रहा है कि 15 हजार नाजिर बाबू आपका तथा शेष राशि 2500 बाॅस के ल‍िए है। इसके बाद जो 15 हजार की राशि बच रही है उसका भुगतान बाद में करेंगे। जब इस वायरल वीड‍ियो के बारे में नाजिर से पूछा गया तो उन्‍होंने बहुत सफाई से र‍िश्‍वत के आरोपों को नकार द‍िया। कहा, यह गलत है। बैंक से रुपये निकाल कर लाया था। कार्यालय में उसी नोटों की गिनती कर रहा था। भुगतान के बदले क‍िसी तरह‍ से लेनदेन करने की बात नहीं है।

 इधर, उप प्रमुख बबलू ने बताया है कि कटासा पंचायत के पैगंबरपुर में जब्बार के घर से संतोष सिंह के घर तक लगभग पांच लाख की लागत से पीसीसी सड़क निर्माण के बाद राशि भुगतान करने को लेकर अवैध रुपये की मांग नाजिर ने की थी। इसका वीडियो भी जिलाधिकारी को भेजा है। जि‍ससे कार्रवाई हो सके। यह कोई पहला मामला नहीं है। इन पर इस तरह के कई आरोप लगे हैं। इस बाबत दरभंगा के प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने कहा कि यह मामला संज्ञान में नहीं है। यदि ऐसी कोई बात है तो निश्चित तौर पर इस मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी