वाट्सएप पर आपकी चोरी गई बाइक के पार्ट्स की खरीद-बिक्री तय करते थे शातिर

चोरी करते ही बाइक के पार्ट्स को कर दिया जाता था अलग गिरफ्तार चार चोरों को भेजा गया जेल। 24 से अधिक वाहनों की चोरी में संलिप्तता ग्रिल व कबाड़ दुकानदार मो. आफताब निकला बाइक चोर गिरोह का सरगना।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:09 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:09 AM (IST)
वाट्सएप पर आपकी चोरी गई बाइक के पार्ट्स की खरीद-बिक्री तय करते थे शातिर
शहर के आधा दर्जन से अधिक बाइक मिस्त्री की संलिप्तता सामने आई है। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। बाइक चोरी करने वाले गिरोह द्वारा वाट्सएप पर बाइक के पाट्र्स की खरीद-बिक्री तय होती थी। बरामद मोबाइल में इसके प्रमाण मिले हैं। वाट्सएप पर पार्ट्स की तस्वीर खींचकर भेजी जाती थी। इसके बाद खरीदार को डिलीवरी कर दी जाती थी। इसमें शहर के आधा दर्जन से अधिक बाइक मिस्त्री की संलिप्तता सामने आई है। इनके मोबाइल नंबर भी चोरों के पास मिले हैं।

चंद मिनटों में पार्ट्स अलग कर देते हैं

बाइक चोरी के बाद मिस्त्री चंद मिनटों में सभी पार्ट्स को अलग कर देते हैं। यह हकीकत मिठनपुरा थाने की पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर चोरों से पूछताछ में सामने आई है। मिठनपुरा थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने कहा कि मामला दर्ज कर गिरफ्तार चकबासु के मो. आफताब उर्फ टूटू, आबिद आलम, साहेबगंज गांधी चौक के कुमार मंगलम उर्फ सात्विक कुमार और महाराजी पोखर इलाके के गौतम साह को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, गिरोह का सरगना मो. आफताब है। वह ग्रिल दुकान चलाता है। इसकी आड़ में वह बाइक चोर गिरोह का संचालन करता है।

दो दर्जन से अधिक बाइक चोरी में संलिप्तता

पूछताछ में शातिर चोरों ने 24 से अधिक बाइक चोरी की घटनाओं में संलिप्तता स्वीकार की है। कहा कि चोरी की बाइक को काटकर अमर सिनेमा रोड महाराजी पोखर इलाके के गौतम की कबाड़ दुकान में बेचा जाता था। कबाड़ दुकान से पुलिस ने भारी मात्रा में पाट्र्स की बरामदगी की है। इधर, गिरफ्तार चोरों की कई घटनाओं में संलिप्तता सामने आने के बाद नगर, अहियापुर, सदर व अन्य थाने की पुलिस मिठनपुरा थाने पर पहुंचकर इन सभी से पूछताछ की। साथ ही अपने थाने के केस में रिमांड पर लेने की कवायद शुरू कर दी है। छापेमारी में मिठनपुरा थानाध्यक्ष के साथ एएसआइ मो. अजमतुल्लाह खान समेत अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी