BRA Bihar University के कुलपति ने विश्वविद्यालय के मुख्य दरवाजे को भी खोलने का दिया आदेश

BRA Bihar University छात्र परिषद बिहार की मांग पर कुलपति ने दी सहमति। स्नातक पार्ट तीन का परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरने एवं ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी करने मांग भी रखी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 03:07 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 03:07 PM (IST)
BRA Bihar University के कुलपति ने विश्वविद्यालय के मुख्य दरवाजे को भी खोलने का दिया आदेश
BRA Bihar University के कुलपति ने विश्वविद्यालय के मुख्य दरवाजे को भी खोलने का दिया आदेश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अब बीआरए बिहार विश्वविद्यालय का मुख्य दरवाजा भी खुलेगा। छात्र परिषद बिहार की ओर से मुख्य दरवाजा खोलने की मांग पर कुलपति ने सहमति दे दी है। परिषद के अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने कुलपति प्रो.हनुमान पांडे एवं रजिस्ट्रार और परीक्षा नियंत्रक से मिलकर अपनी विभिन्न मांगों को रखा। कुलपति ने कई मांगों पर सहमति भी जताई।

पेयजल की व्यवस्था करने की मांग

छात्र परिषद की ओर से सौंपे गए मांग पत्र में विश्वविद्यालय का मुख्य दरवाजा खोलने, स्नातक पार्ट तीन का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने एवं ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी करने, शारीरिक दूरी का पालन करते हुए पीएचडी कोर्स वर्क शुरू करने, पार्ट वन पार्ट दो में पेंडिंग छात्र-छात्राओं का रिजल्ट शीघ्र निष्पादन करने, विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए पेयजल की व्यवस्था करने की बात कही गई थी।

पीएचडी के लिए राजभवन के निर्देश का इंतजार

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय जब सुचारू रूप से खुलेगा तो छात्र-छात्राओं एवं सभी लोगों के लिए मुख्य दरवाजे को खोल दिया जाएगा। साथ ही पीएचडी कोर्स वर्क के लिए राजभवन के निर्देश का पालन किया जाएगा। स्नातक की पार्ट तीन की परीक्षाएं आयोजित कराने के संबंध में प्रयास जारी है। कुलपति, कुलसचिव एवं परीक्षा नियंत्रक से मिलने वालों में बद्री कुमार एवं मनोज झा थे।

साइंस के नए डीन बने डॉ.नसीम

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के साइंस संकाय के नए डीन बॉटनी विभाग के प्रो.डॉ.नसीम बनाए गए हैं। डॉ.नसीम का कार्यकाल दो वर्षों का होगा। विवि के कुलसचिव डॉ.आरके ठाकुर ने शनिवार को इसका पत्र जारी किया है। इसमें कहा गया है कि इससे पहले डीन का पद संभाल रहे बॉटनी विभागाध्यक्ष डॉ.राजीव विमल ने दो वर्षों का कार्यकाल पूरा कर लिया है। ऐसे में नए डीन के रूप में डॉ.नसीम की नियुक्ति हुई है। एक जून से यह आदेश प्रभावी होगा। साइंस संकाय का डीन बनने पर शिक्षकों ने डॉ.नसीम को शुभकामनाएं दी हैं।  

chat bot
आपका साथी