वैशाली सांसद वीणा देवी बोलीं- एनटीपीसी के आसपास की पंचायतों में आधारभूत संरचनाएं करें विकसित

Muzaffarpur News ग्राम विकास सलाहकार समिति की बैठक में वैशाली सांसद वीणा देवी ने दिए निर्देश। डीएम ने कहा डीडीसी की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:26 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 05:00 PM (IST)
वैशाली सांसद वीणा देवी बोलीं- एनटीपीसी के आसपास की पंचायतों  में आधारभूत संरचनाएं करें विकसित
ग्राम विकास सलाहकार समिति की बैठक वैशाली सांसद वीणा देवी

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। ग्राम विकास सलाहकार समिति की बैठक वैशाली सांसद वीणा देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें सांसद ने निर्देश दिया कि एनटीपीसी, कांटी के आसपास की पंचायतों में आधारभूत संरचनाएं विकसित की जाएं। सामुदायिक विकास कार्य योजना भी तैयार की जाए। कमेटी का गठन भी हो। डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि डीडीसी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जाएगी। इसमें एनटीपीसी के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। प्राथमिकता के आधार पर विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की अनुशंसा करेगी।

 उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में डीडीसी डॉ. सुनील कुमार झा, एसडीओ पश्चिमी डॉ. अनिल कुमार दास के साथ एनटीपीसी के अधिकारी मौजूद थे। साथ ही एनटीपीसी के आसपास की पंचायतों के स्थानीय जनप्रतिनिधि, कांटी के प्रमुख भी मौजूद थे।

एनटीपीसी के कार्यों में स्थानीय मजदूरों को दी जाए तरजीह

जनप्रतिनिधियों ने यह बात रखी कि एनटीपीसी संबंधित विभिन्न कार्य बाहर के लोगों से कराया जाता है। उन्होंने कहा कि एनटीपीसी से संबंधित विभिन्न कार्यों में स्थानीय मजदूरों व तकनीशियन को भी विशेष प्राथमिकता दी जाए। फ्लाई ऐश के कारण फसलों व पेड़-पौधों के नुकसान के बारे में भी उन्होंने अपनी बात रखी। साथ ही आसपास की पंचायतों में सामुदायिक विकास कार्य योजना के तहत विकासात्मक कार्यों को तरजीह देते हुए उसे अमलीजामा पहनाने की बात जनप्रतिनिधियों ने कही।

chat bot
आपका साथी