रेलवे जंक्शन व पीएचसी में सुबह से रात नौ बजे तकमिलेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की रफ्तार तेज करने के लिए अब सुबह नौ से रात नौ बजे तक टीकाकरण सुविधा मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 01:03 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 01:03 AM (IST)
रेलवे जंक्शन व पीएचसी में सुबह से रात नौ बजे तकमिलेगी कोरोना वैक्सीन
रेलवे जंक्शन व पीएचसी में सुबह से रात नौ बजे तकमिलेगी कोरोना वैक्सीन

मुजफ्फरपुर : कोरोना वैक्सीन की रफ्तार तेज करने के लिए अब सुबह नौ से रात नौ बजे तक टीकाकरण सुविधा मिलेगी। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.एके पांडेय ने बताया कि कोरोना टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के लिए अब हर पीएचसी स्तर पर डे-नाइट सेंटर चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत सभी पीएचसी में सुबह नौ से रात नौ बजे तक टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए सभी पीएचसी प्रभारी को निर्देश दिया गया है। हर पीएएचसी में प्रमुख पूजा पंडाल में भी टीकाकरण की सुविधा मिलेगी। सदर अस्पताल के साथ रेलवे जंक्शन पर भी सुबह से लेकर रात नौ बजे तक टीकाकरण किया जाएगा।

सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा ने बताया कि पहले से सदर अस्पताल में सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक टीकाकरण किया जा रहा है। आने वाले दिनों मे इसकी संख्या बढ़ाई जाएगी। हर पीएचसी पर अभियान चले और दवा मिले यह प्रबंध किया जाएगा। कुढ़नी पीएचसी में दो जगहों पर पीएचसी व प्रखंड मुख्यालय में चल रहे हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर टीकाकरण किया जाएगा।

पांच प्रखंडों में विशेष टीकाकरण शिविर, एक-एक अधिकारी को जवाबदेही

टीकाकरण से पिछड़े पांच प्रखंडों में मेगा शिविर का आयोजन शनिवार को किया जाएगा। औराई, कटरा, मोतीपुर, बोचहां व कुढ़नी में शिविर लगाया जाएगा। मेगा शिविर में एक वरीय अधिकारी तैनात रहेंगे, जो लाभार्थियों का टीकाकरण कराएंगे।

सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने शुक्रवार को बैठक कर तैयारी का फीडबैक लिया। बताया कि कटरा में टीकाकरण कराने की जिम्मेदारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.एके पांडे को, मोतीपुर में डीपीएम बीपी वर्मा, औराई में सीएस डा.विनय कुमार शर्मा, बोचहां में एसीएमओ और कुढ़नी में जिला वेक्टरजनित रोग पदाधिकारी डा.सतीश कुमार व केयर इंडिया के जिला समन्वयक सौरभ तिवारी को दी गई हैं। हर जगह आशा व आंगनबाड़ी सेविका की मदद से अभियान को सफल बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी