Corona Vaccination: समस्तीपुर शहर में 9 स्थानों पर होगा टीकाकरण, यहां देखें अपना नजदीकी केंद्र

Vaccination Center in samastipur युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आगामी 16 मई से समस्तीपुर शहर में 9 स्थानों पर टीकाकरण के लिए कैंप लगेगा। इससे अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को कोरोना की वैक्सीन मिल सकेगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:27 PM (IST)
Corona Vaccination: समस्तीपुर शहर में 9 स्थानों पर होगा टीकाकरण, यहां देखें अपना नजदीकी केंद्र
समस्तीपुर शहर में 9 स्थानों पर होगा टीकाकरण।

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आगामी 16 मई से समस्तीपुर शहर में 9 स्थानों पर टीकाकरण के लिए कैंप लगेगा। इससे अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को कोरोना की वैक्सीन मिल सकेगी। जिले में 18 से 44 साल के लोगों के लिए अलग से सेंटर बनाया गया है, ताकि वैक्सीन लेने आए लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। जिलाधिकारी के निदेशानुसार दिनांक 16 मई से पहले केवल दो ही टीकाकरण स्थल थे। पोर्टल पर भी लोगों के लिए 9 टीकाकारण स्थल उपलब्ध होंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए शहरी क्षेत्र में कुल 9 सेंटर चयनित किया गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि वैक्सीन सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल सकेगी जिनका रजिस्ट्रेशन हुआ है। उम्र 18 से 44 साल के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

कोवैक्सीन टीकाकरण स्थल : 

- जननायक कर्पूरी सभागार, बारह पत्थर रोड, समस्तीपुर। 

- उत्क्रमित मध्य विद्यालय, हरपुर एलोथ। 

- मध्य विद्यालय, बहादुरपुर। 

- उच्च विद्यालय, धर्मपुर। 

कोविशील्ड टीकाकरण स्थल : 

- जननायक कर्पूरी सभागार, बारह पत्थर रोड, समस्तीपुर। 

- बालिका उच्च विद्यालय, काशीपुर। 

- गोल्फ फील्ड हाई स्कूल, माधुरी चौक। 

- के ई इंटर स्कूल, काशीपुर। 

- तिरहुत एकेडमी, समस्तीपुर। 

एप से करा सकते हैं वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

18 से 44 आयु वर्ग के लोग अपना रजिस्ट्रेशन कोविन ऐप, आरोग्य सेतु या उमंग ऐप के जरिए कर सकते है। रजिस्ट्रेशन के लिए पहचान पत्र का ब्‍योरा और मोबाइल नंबर देना जरूरी होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने पास के स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के लिए स्लॉट भी बुक करना होगा। हालांकि पहले से ही जिन्होंने रजिस्ट्रेशन करा रखा है वह भी स्लाट बुक कर सकेंगे। बताया गया कि अभी ऐप पर उन्हीं केंद्रों पर स्लॉट बुकिंग का ऑप्शन मिलेगा, जहां टीकों डोज उपलब्‍ध करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी