शिवहर के 2.53 लाख लोगों का टीकाकरण, 5.09 लाख की कोरोना जांच

बिहार के शिवहर जिले में मोबाइल टीकाकरण वैन पहुंच रही घर तक किया जा रहा टीकाकरण डेढ़ माह से जिले में नहीं मिला कोई संक्रमित कोरोना टीकाकरण कार्य से कोरोना काबू में संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 02:09 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 02:09 PM (IST)
शिवहर के 2.53 लाख लोगों का टीकाकरण, 5.09 लाख की कोरोना जांच
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जासं। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में जिले के 2.53 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। वहीं पांच लाख नौ हजार 958 लोगों का कोरोना जांच भी किया जा चुका है। गांव-गांव तक कोरोना टीकाकरण वैन और कोरोना जांच वैन के माध्यम से टीकाकरण और जांच किया जा रहा है। जिले में कुल एक हजार 896 लोगों का सैंपल लेकर कोरोना जांच किया गया। लेकिन कोई भी संक्रमित नहीं मिला। इसके तहत डुमरी कटसरी प्रखंड में 302, पिपराही में 401, पुरनहिया में 338, शिवहर पीएचसी में 410, तरियानी में 415 व सदर अस्पताल में 30 की जांच की गई। जिले में अबतक कुल पांच लाख नौ हजार 958 लोगों का कोरोना जांच किया जा चुका है। जिले में कोरोना का कोई केस एक्टिव नही है। उधर, गुरुवार 164 लोगों का टीकाकरण किया गया।

सीतामढ़ी जि‍ले में कोरोना टीकाकरण का मेगा कैंप

सीतामढ़ी । कोविड टीकाकरण के लिए शहर में लगा था मेगा कैंप। इस कैंप के माध्यम से रिकॉर्ड डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इस मेगा कैंप की सफलता को लेकर जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को खास तौर पर दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी मेगा कैंप की सफलता को लेकर व्यापक प्रचार-प्रसार का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी बीडीओ अपने-अपने प्रखंडों में पूरी जवाबदेही के साथ टीकाकरण कार्यक्रम की मॉनीटरिंग करेंगे। प्रखंड के सभी नोडल पदाधिकारी भी भ्रमणशील रहकर टीकाकरण का जायजा लेंगे। चिन्हित स्थानों पर पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति होगी। सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी वरीय अधिकारी टीकाकरण केंद्रों का सतत निरीक्षण करेंगे। जिलाधिकारी स्वयं समस्त गतिविधियों पर नजर बनाए रखेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अभी तक साढ़े 13 लाख लोगों को कोरोना का टीकाकरण किया जा चुका है। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए टीकाकरण जरूरी है। साथ ही बाहर न‍िकलते समय मास्‍क का इस्‍तेमाल जरूर करें।

chat bot
आपका साथी