मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित चार प्रखंडों में लगेगा टीकाकरण शिविर

वैसे गांव व टोला जो बाढ़ के समय डूबे रहते हैं उसको चिह्नित कर वहां विशेष शिविर का आयोजन होगा। 45 से 60 वर्ष के लोगों को टीका दिया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने बताया कि जिलाधिकारी प्रणव कुमार के निर्देश पर तैयारी शुरू है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:41 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:41 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित चार प्रखंडों में लगेगा टीकाकरण शिविर
बाढ़ प्रभावित इलाके के पीएचसी प्रभारी से मांगी गई रिपोर्ट।

मुजफ्फरपुर, जासं। बाढ़ प्रभावित चार प्रखंडों में मानसून की दस्तक से पहले कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। वैसे गांव व टोला जो बाढ़ के समय डूबे रहते हैं उसको चिह्नित कर वहां विशेष शिविर का आयोजन होगा। 45 से 60 वर्ष के लोगों को टीका दिया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने बताया कि जिलाधिकारी प्रणव कुमार के निर्देश पर तैयारी शुरू है।

इन प्रखंडों में चलेगा अभियान

बाढ़ प्रभावित गायघाट, मोतीपुर, मीनापुर व कटरा में शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने कहा कि एक माह बाद जब मानसून शुरू होगा उस समय टीका लगाना मुश्किल होगा। इसलिए यह कदम उठाया जा रहा है। सभी जगह पर कितना सत्र व कहां लगाया जाए, इसकी रिपोर्ट पीएचसी से मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई होगी।

सकरा में 35 लोगों की मौत पर खुली प्रशासन की नींद

सकरा प्रखंड की सरमस्तपुर पंचायत में 35 लोगों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन की नींद टूटी। रेफरल अस्पताल की ओर से पंचायत सरकार भवन में कोरोना जांच की गई। पहले दिन 89 लोगों की जांच की गई जिसमें कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। हालांकि, प्रथम दिन जानकारी के अभाव में जांच कराने वालों की संख्या कम रही। इधर, गांव में एक के बाद एक मौतों से लोगों में दहशत है। पहले दिन की जांच में एक भी कोरोना मरीज नहीं मिलना लोगों को हैरत में डाल दिया। लोग समझ नहीं पा रहे कि पंचायत में कोरोना संक्रमण का फैलाव होता तो निश्चित रूप से कोरोना मरीज जांच में मिलते। अखिलेश कुमार, संदीप कुमार, चंदन कुमार का कहना है कि इतनी मौतों के बाद हर कोई एक दूसरे के यहां आने- जाने से परहेज करने लगा है। इस बीच आगा खां की ओर से पंचायत के सभी वार्डों को सैनिटाइज कराया गया। कंसलटेंट मो. मेराज ने लोगों को कोरोना से बचाव को जागरूक किया। इधर, बीडीओ आनंद मोहन ने कहा कि पहले पूरी पंचायत की कोरोना जांच की जाएगी। उसके बाद पंचायत में स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। जदयू नेता अखिलेश कुमार सिंह, ब्रजेश कुमार सिंह, विकास कुमार, संतोष कुमार, मुखिया महेश शर्मा, पूर्व प्रमुख अनिल राम ने कहा कि अतिरिक्त स्वास्थ्य केद्रों पर अविलंब नियमित रूप से चिकित्सकों की तैनाती हो तथा हेल्थ चेकअप की व्यवस्था हो तभी लोग सुरक्षित रह सकते हैं। बताते चलें कि पंचायत के मुखिया प्रमोद कुमार ने इस मामले की लिखित जानकारी डीएम को दी है।  

chat bot
आपका साथी