मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर हंगामा, सुरक्षा गार्ड व एनएम से उलझे लोग

Muzaffarpur Sadar Hospital टीकाकरण कराने आए युवाओं ने लगाया गया आरोप जब 28 दिन के बाद टीका देने का प्रावधान तो क्यों नहीं दे रहे। स्वास्थ्य कर्मचारियों ने दी चेतावनी सुरक्षा के हों इंतजाम वरना टीका देने से कर देंगे इन्कार।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:20 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:20 AM (IST)
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोरोना टीकाकरण को लेकर हंगामा, सुरक्षा गार्ड व एनएम से उलझे लोग
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में टीकाकरण को लेकर हंगामा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। सदर अस्पताल परिसर में टीकाकरण लेने आए लोगों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि जब 28 दिन के बाद कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगनी है तो समय पर दवा नहीं मिलेगी तो दूसरा डोज लेने से क्या फायदा होगा। सदर अस्पताल में टीकाकरण कर रही एएनएम लोगों को समझा रही थी कि कोवैक्सीन की खुराक केवल 45 साल से उपर वाले लोगों को देनी है। इसके बाद टीका लेने आए युवा हंगामा व मारपीट पर उतारू हो गए। इसकी सूचना जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय के पास गई। उन्होंने कहा कि टीका देकर हंगामा शांत कराओ। उसके बाद टीका दिया गया। इधर स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी कि सदर अस्पताल टीकाकरण केंद्र पर सुरक्षा के इंतजाम होने चाहिए। अगर सुरक्षा नही मिली तो टीकाकरण अभियान को रोकना पड़ेगा। जिला पुलिस बल की तैनाती की जाए।

ऐसे चला टीकाकरण अभियान

सदर अस्पताल में सोमवार को कोवैक्सीन की दूसरे डोज लेने पहुंचे 18-44 साल वाले युवाओं की टोली पहुुंची। सुबह नौ बजे से लाइन में लगे। पहले बताया गया कि सभी को टीका दिया जाएगा। अचानक 12 बजे यह सूचना आई कि दूसरी खुराक केवल 45 साल से अधिक उम्र वाले को ही दी जाएगी। इसके बाद हंगामा शुरू हुआ। टीका लेने आए रामबाग के मुकेश मोहन ने कहा कि चार दिन पहले ही कोवैक्सीन के दूसरे डोज के लिए मैसेज आया था। जब सदर अस्पताल आए तो कहा गया टीका नहीं हैं, आने पर दी जाएगी। इस तरह की बात आमगोला की सुधा कुमारी ने भी कही।

chat bot
आपका साथी