मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में कोरोना मरीज की मौत पर हंगामा, आई लाठीचार्ज की नौबत

पताही इलाके के संक्रमित मरीज की मौत के बाद आक्रोशित हुए स्वजन गार्ड पर ऑक्सीजन आपूर्ति बंद करने का आरोप। पुलिस ने वहां पर बल प्रयोग किया इससे आधा दर्जन लोग चोटिल हुए। लाठीचार्ज के बाद एक गंभीर रूप से घायल।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:41 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:22 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में कोरोना मरीज की मौत पर हंगामा, आई लाठीचार्ज की नौबत
घायल राजू कुमार उर्फ गुडू का इलाज अधीक्षक डॉ.बीएस झा की देखरेख में कराया गया।

मुजफ्फरपुर, जासं। एसकेएमसीएच में सोमवार को कोरोना मरीज की मौत पर स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा को शांत करने के लिए पहुंची पुलिस ने वहां पर बल प्रयोग किया इससे आधा दर्जन लोग चोटिल हुए। एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल राजू कुमार उर्फ गुडू का इलाज अधीक्षक डॉ.बीएस झा की देखरेख में कराया गया। बताते हैं कि पताही इलाके का एक संक्रमित मरीज कोविड वार्ड नौ में भर्ती था। दोपहर में उसकी मौत हो गई। स्वजन हंंगामा करने लगे। वहां पर तैनात सुरक्षा जवानों के साथ हाथापाई की। इससे मौके पर अफरातफरी मची गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर हंगामा शांत कराया। स्वजनों ने आरोप लगाया कि तीन दिनों से कोविड वार्ड में भर्ती थे। वार्ड नौ का ऑक्सीजन बंद करने से उनकी मौत हो गई। आरोप लगाया कि गार्ड पैसा के चक्कर में ऑक्सीजन बंद कर देता है। फिर मरीज के स्वजनों से रुपये लेकर निजी दुकान व व्यक्ति से सिलेंडर उपलब्ध कराता है। हंगामा को देखते हुए डॉक्टर व नर्सिंग कर्मी भी भयभीत हो गए और वार्ड से निकलकर एक ओर दुबक गए। स्वजनों ने कहा कि यहां पर प्रशासन के अधिकारी भी हैं, लेकिन सिस्टम को पटरी पर नहीं ला पा रहे हैं। ऑक्सीजन के अभाव में रोज मौत हो रही है।

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए लगे थे लाइन में

घायल राजू कुमार ने बताया कि अपने पिता का इलाज एसकेएमसीएच कोरोना वार्ड में करा रहे हैं। वह जिस वार्ड में हैं वहां पर ऑक्सीजन का फ्लो ठीक से नहीं मिल रहा है। वह अपना ऑक्सीजन ङ्क्षसलेंडर लाकर इलाज करा रहे हैं। ऑक्सीजन लेने के लिए वार्ड से नीचे आए थे वहां पर लाइन में लगे थे। अचानक हंगामा होने लगा। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। उनके हाथ में चोट आई। एक अंगुली टूट गई। उसके बाद अधीक्षक कक्ष में गए वहां उनकी मदद से इलाज हुआ। गुडु ने बताया कि हालत बहुत ही भयावह है। यहां पर रोस्टर के हिसाब से चिकित्सक देखने नहीं आते। वार्ड की हालत यह है कि एक मरीज के साथ पांच-पांच स्वजन हैं। अगर स्वजन नहीं रहे तो आखिर उनके लिए नीचे से ऊपर ऑक्सीजन, दवा व अन्य जरूरी सामान कौन लाकर देगा।

एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ.बीएस झा ने कहा कि हंगामा की जानकारी मिली है। एक घायल का इलाज कराए है। पूरे घटना पर प्रबंधक से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई होगी। ऑक्सीजन जिस स्तर से मरीज को मिलना चाहिए वह मिल रहा है। वह खुद इसकी जांच करेंगे। दवा व इलाज में कोई कमी नहीं है।  

chat bot
आपका साथी