मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज में एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर विद्यार्थियों का हंगामा, पोर्टल खुला तो हुए शांत

मुजफ्फरपुर के आरडीएस कॉलेज में एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर विद्यार्थियों का हंगामा, पोर्टल खुला तो हुए शांत

बीआरए बिहार विवि की ओर से आयोजित होने वाली स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर मंगलवार को आरडीएस कॉलेज में विद्यार्थियों ने हंगामा किया।

JagranWed, 02 Dec 2020 02:37 AM (IST)

मुजफ्फरपुर। बीआरए बिहार विवि की ओर से आयोजित होने वाली स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा को लेकर एडमिट कार्ड नहीं मिलने पर मंगलवार को आरडीएस कॉलेज में विद्यार्थियों ने हंगामा किया। दरअसल, कॉलेज के करीब 40-50 ऐसे विद्यार्थी थे जिनका एडमिट कार्ड नहीं आया था। इसको लेकर वे नाराज हो गए। प्राचार्य के पास जाकर इसकी शिकायत की। इसपर प्राचार्य ने कहा कि विवि की ओर से अब इसका निदान किया जा सकता है। क्योंकि, उनका फॉर्म ही जमा नहीं हो सका है। इसपर विद्यार्थी भड़क गए। प्राचार्य के समझाने के बाद सभी विद्यार्थी विवि पहुंचे और परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया। छात्र-छात्राओं की समस्या पर विचार करते हुए परीक्षा नियंत्रक ने दोपहर तीन से पांच बजे के लिए पोर्टल खोलवाया। इस दौरान वंचित विद्यार्थियों ने अपना आवेदन ऑनलाइन जमा कराया। इसके बाद कॉलेज की ओर से उसे सत्यापित कर एडमिट कार्ड जारी किया गया। परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार ने बताया कि कॉलेज की ओर से विवि से बिना अनुमति लिए ही ऑफलाइन मोड में कुछ विद्यार्थियों का परीक्षा फॉर्म भरवा दिया गया था। जबकि, इसबार विवि की ओर से सभी छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन ही परीक्षा फॉर्म भरने को कहा गया था। पोर्टल खोलने का आदेश जारी होने के बाद छात्र शांत हुए। आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कॉलेज की ओर से विद्यार्थियों की सुविधा के लिए ऑफलाइन फॉर्म भरने की सुविधा दी गई थी। बाद में विवि की ओर से ऑनलाइन भरे जाने की सूचना दी गई। इसके बाद फॉर्म में उपलब्ध कराए गए नंबर और समाचार पत्रों के माध्यम से भी जानकारी दी गई थी। इसके बावजूद भी 40-50 की संख्या में विद्यार्थी ऑनलाइन फॉर्म नहीं भर सके। इसी कारण इन छात्रों का एडमिट कार्ड नहीं आ सका। अब इनकी समस्याओं का समाधान हो गया है। देर शाम तक इन्हें एडमिट कार्ड मिल गया है। कॉलेजों में उमड़ी भारी भीड़, कोरोना संक्रमण का नहीं दिखा असर : इधर, एडमिट कार्ड लेने के लिए मंगलवार को कॉलेज खुलने से पहले से ही छात्र-छात्राएं कॉलेज में पहुंच गए थे। जब कर्मचारी और शिक्षक पहुंचे तो पहले एडमिट कार्ड लेने को लेकर अफरातफरी मच गई। इस दौरान सैकड़ों छात्र बिना मास्क लगाए ही कतार में खड़े दिखे। देर शाम तक कॉलेजों में एडमिट कार्ड का वितरण किया गया। बता दें कि स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा बुधवार से विवि मुख्यालय के आठ समेत कुल 27 केंद्रों पर शुरू हो रही है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.