पश्चिम चंपारण में शराब के धंधे पर रोक में सहयोग करेगी यूपी पुलिस

बिहार पुलिस लगातार शराब धंधेबाजों की खिलाफ अभियान चलाकर पकड़ने का काम कर रही है। सीमा पर अवस्थित उत्तर प्रदेश के जटहा बाजार थाने के नए थानेदार नंदा प्रसाद ने कहा कि बिहार में शराबबंदी को प्रभावी बनाए रखने में यूपी पुलिस सहयोग करेगी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 02:58 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 02:58 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में  शराब के धंधे पर रोक में सहयोग करेगी यूपी पुलिस
बिहार में शराब धंधेबाजों के खिलाफी बार्डर पर कार्रवाई करेगी यूपी पुलिस।

पश्चिम चंपारण, जासं । बिहार के शराब धंधेबाजों के खिलाफ उप्र की पुलिस भी वार्डर पर सक्रिय है। ऐसे लोगोंं पर कार्रवाई की जा रही। जबकि बिहार पुलिस लगातार शराब धंधेबाजों की खिलाफ अभियान चलाकर पकड़ने का काम कर रही है। सीमा पर अवस्थित उत्तर प्रदेश के जटहा  बाजार थाने के नए थानेदार नंदा प्रसाद ने कहा कि बिहार में शराबबंदी को प्रभावी बनाए रखने में यूपी पुलिस सहयोग करेगी। श्री प्रसाद ने बीते माह योगदान कर कार्यभार ग्रहण किया ।  पिपरासी थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि बॉर्डर थानाध्यक्ष से मुलाकात कर बिहार में शराब ले जाने वालों को धर पकड़ करने में  सहयोग  की अपील की गई। आश्वासन मिला है कि दोनों थानों की पुलिस सामंजस्य स्थापित कर कार्रवाई करेगी । 

 आरोपित को पुलिस ने पकड़ जेल भेजा 

वहीं थाना क्षेत्र के मझौवा पंचायत के बंगाली कॉलोनी में शनिवार की रात की गई छापेमारी में इश्तेहार वारंटी को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष विनय मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी में उक्त गांव निवासी पाखी ङ्क्षसह को गिरफ्तार किया गया । उसके विरुद्ध न्यायालय द्वारा टी आर नंबर 693/20 व सी--837/09 के तहत वारंट निर्गत था । गिरफ्तार वारंटी को रविवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा गया । 

सात लीटर शराब के साथ महिला धंधेबाज को किया गिरफ्तार 

 वहीं थाना क्षेत्र के मझौवा गांव  में रविवार  को की गई छापेमारी में सात लीटर चुलाई शराब के साथ महिला धंधेबाज को गिर$फ्तार कर लिया गया। थानाध्यक्ष विनय मिश्र ने बताया कि सूचना मिली कि मझौवा गांव में शराब का धंधा चल रहा है। तुरंत ठिकाने पर छापेमारी की गई। जिसमें सात लीटर चुलाई शराब के साथ महिला धंधेबाज किसनावती देवी को गिरफ्तार किया गया। बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद महिला धंधेबाज को रविवार को ही न्यायिक हिरासत में बेतिया भेजा गया । 

chat bot
आपका साथी