Paschim Champaran: यूपी एटीएस ने फरार अपराधी को किया गिरफ्तार, स्वजनों ने दर्ज करा दी अज्ञात पर अपहरण की प्राथिमकी

West Champaran Crime News यूपी एटीएस ने रविवार की शाम जाली नोट के मामले में तीन वर्ष से फरार इनामी अपराधी को किया गिरफ्तार। उसके स्‍वजनों ने अपहरण का हवाला देकर अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी। जानिए क्‍या है पूरा मामला...

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:28 PM (IST)
Paschim Champaran: यूपी एटीएस ने फरार अपराधी को किया गिरफ्तार, स्वजनों ने दर्ज करा दी अज्ञात पर अपहरण की प्राथिमकी
यूपी पुल‍िस ने फरार अपराधी को किया गिरफ्तार तो स्वजनों ने दर्ज करा दी अपहरण की प्राथिमकी।

मझौलिया (पश्‍चिम चंपारण), जासं। जाली नोट के मामले में तीन वर्ष से फरार इनामी अपराधी शेख मंझरिया निवासी राहुल यादव को बीती रात यूपी से आई एटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके स्वजनों ने अपहरण का हवाला देकर अज्ञात के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी। इतना हीं नहीं दर्ज प्राथमिकी के आधार पर कार्रवाई के लिए पुलिस पर दबाव बनाने के लिए सैकड़ों लोग सोमवार की सुबह में थाने पहुंच गए। जब पुलिस ने मामले की जांच आरंभ की तो सनसनीखेज जानकारी मिली।

 अपहरण की इस प्राथमिकी में अब पुलिस नए सिरे से कार्रवाई करेगी। मझौलिया थाने के थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि राहुल यादव के खिलाफ यूपी प्रयागराज जिले के दारागंज थाने में वर्ष 2017 में जाली नोट के एक मामले में कांड दर्ज किया गया था। उसके खिलाफ 25 हजार का इनाम भी घोषित है। राहुल यादव को यूपी की एटीएस टीम ने रविवार की शाम में पासवान चौक के समीप बाजार से गिरफ्तार किया था।

 चूंकि यूपी एटीएस ने गिरफ्तारी के पूर्व या बाद में स्थानीय पुलिस को जानकारी नहीं दी थी। इस वजह से राहुल यादव के भाई मुन्ना यादव के आवेदन पर अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज हो गई। जब जांच आरंभ की गई और राहुल यादव के मोबाइल का टावर लोकेशन लिया गया तो रहस्य से पर्दा उठा। हालांकि राहुल यादव के स्वजनों को दारागंज पुलिस का फोन आया था। उसके बाद यूपी एटीएस के अधिकारियों से भी बात हुई। राहुल यादव फरार चल रहा था। उसके खिलाफ न्यायालय से वारंट निर्गत है। एटीएस की टीम ने उसे दारागंज थाने को सिपुर्द कर दिया है। 

इस घटना के संबंध में बेतिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया क‍ि राहुल यादव को जाली नोट के मामले में यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। उसके स्वजनों द्वारा दर्ज कराई गई अपहरण की प्राथमिकी में पुलिस नए सिरे से कार्रवाई करेगी।  राहुल के खिलाफ मझौलिया थाने में शराब मामले में प्राथमिकी दर्ज है।

chat bot
आपका साथी