टेबल टेनिस, बैडमिंटन व शतरंज में विवि का दमदार प्रदर्शन

तिलका मांझी विश्वविद्यालय भागलपुर की मेजबानी में संपन्न एकलव्य अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के इंडोर गेम में विवि की टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। आउटडोर गेम में पुरुष फुटबॉल को छोड़ किसी अन्य खेल में बेहतर परिणाम नहीं आया। एथलेटिक्स में विवि को दो स्वर्ण एवं एक कांस्य पदक मिला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Feb 2020 02:21 AM (IST) Updated:Tue, 11 Feb 2020 06:08 AM (IST)
टेबल टेनिस, बैडमिंटन व शतरंज में विवि का दमदार प्रदर्शन
टेबल टेनिस, बैडमिंटन व शतरंज में विवि का दमदार प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर। तिलका मांझी विश्वविद्यालय भागलपुर की मेजबानी में संपन्न एकलव्य अंतर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता के इंडोर गेम में विवि की टीम ने दमदार प्रदर्शन किया। आउटडोर गेम में पुरुष फुटबॉल को छोड़ किसी अन्य खेल में बेहतर परिणाम नहीं आया। एथलेटिक्स में विवि को दो स्वर्ण एवं एक कांस्य पदक मिला।

प्रतियोगिता में विवि की 140 सदस्यीय टीम ने भाग लिया था। टेबल टेनिस पुरुष वर्ग में विवि की टीम विजेता एवं महिला टीम तीसरे स्थान पर रही। पुरुष टीम में पंकज कुमार पंकज, आदित्य एवं मिथेन तथा महिला टीम में नर्गिस, कायनात एवं काजल शामिल थी। बैडमिंटन के दोनों ही वर्ग में विवि की टीम उपविजेता रही। पुरुष टीम में मासूम ताज, सत्यम एवं अंकित तथा महिला टीम में निकिता, जिज्ञासा एवं मिताली शामिल थी। शतरंज के दोनों वर्ग में भी विवि की टीम उपविजेता रही। पुरुष वर्ग में मनीष कुमार, शुभम कुमार, विजेंद्र कुमार एवं आशुतोष कुमार तथा महिला टीम में रश्मि, शिवानी एवं मीशा शामिल थी। एथलेटिक्स में अरुण मोदी ने भाला प्रक्षेपण एवं वरुण कुमार ने 800 मीटर रेस में स्वर्ण पदक जीता जबकि सीमा कुमारी को कांस्य पदक हासिल हुआ। पुरुष फुटबॉल में विवि की टीम उपविजेता रही। पुरुष वॉलीबॉल टीम ने भी बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन टीम को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। टीम की इस उपलब्धि पर विवि क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ. अलिखेश कुमार डोगरा एवं आरडीएस कॉलेज के शारीरिक शिक्षा निदेशक रवि शंकर कुमार ने बधाई दी है। विशाल भारत क्रिकेट एकेडमी विजयी जिला क्रिकेट लीग बी डिवीजन के सोमवार को खेले गए मैच में विशाल भारत क्रिकेट एकेडमी ने यंग स्टार क्रिकेट एकेडमी को एक विकेट से हराया।

रोहुआ हाई स्कूल मैदान में पहले बल्लेबाजी करते हुए यंग स्टार क्रिकेट एकेडमी ने सभी विकेट खोकर 170 रन बनाए। इसमें दीपक ने शानदार 80 रन बनाए। गेंदबाजी में विशाल भारत क्रिकेट एकेडमी की तरफ से प्रणीत ने चार , प्रकाश और रवि रंजन ने दो-दो विकेट तथा कवि और नितेश ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विशाल भारत क्रिकेट एकेडमी की टीम 9 विकेट खोकर रवि रंजन की साहसिक पारी नाबाद 66 रनों की बदौलत एक विकेट से जीत हासिल कर लिया। सुनील ने भी 21 रनों का योगदान दिया। यंग स्टार क्रिकेट एकेडमी की ओर से मुमताज़ ने सिर्फ 15 रन देकर चार विकेट लिए। रितिक ने दो और तारिक, विवेक, चंदन ने एक-एक विकेट लिए। विशाल भारत क्त्रिकेट एकेडमी के रवि रंजन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

chat bot
आपका साथी