मुजफ्फरपुर में अनोखा टैक्‍स, सलामी दिए बिना जमीन-मकान खरीद लिए, अब 20 लाख लूंगा

प्राथमिकी में दिनेश प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि अखाड़ाघाट रोड में कृष्णा टाकीज से उत्तर मारुति प्लाई की दुकान से पहले पांच डिसमिल जमीन कृष्णा टेबरीवाल व विशेष टेबरीवाल से महादनामा के आधार पर उसे प्राप्त हुई। इस पर तीनों भाइयों ने कब्जा कर लिया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:27 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:27 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में अनोखा टैक्‍स, सलामी दिए बिना जमीन-मकान खरीद लिए, अब 20 लाख लूंगा
अखाड़ाघाट रोड में महादनामा से मिली जमीन-मकान पर कब्जा कर रखे हैैं तीन भाई।

मुजफ्फरपुर, जासं। नगर थाना के अखाड़ाघाट रोड में जमीन व मकान पर कब्जा कर 20 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की जा रही है। नगर थाना के दुर्गास्थान निवासी दिनेश प्रसाद गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें तीन सगे भाइयों उमेश,कृष्णा व पप्पू को आरोपित बनाया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

ये है मामला 

प्राथमिकी में दिनेश प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि अखाड़ाघाट रोड में कृष्णा टाकीज से उत्तर मारुति प्लाई की दुकान से पहले पांच डिसमिल जमीन कृष्णा टेबरीवाल व विशेष टेबरीवाल से महादनामा के आधार पर उसे प्राप्त हुई। इस पर मकान भी बना है। जमीन व मकान का दखल-कब्जा भी हो गया। पिछले महीने मकान में ताला लगाकर वे उपचार को बाहर चले गए। 26 नंवबर को वापस आए तब तक तीनों आरोपितों ने ताला तोड़कर घर में घुस गए थे। जबरन घर में घुसने का कारण पूछा तो तीनों ने बताया कि इतनी कीमती प्रापर्टी खरीद किए हो और उन्हें सलामी नहीं दिया। इस जमीन व मकान के लिए उसे 20 लाख रुपये रंगबाजी टैक्स देना होगा। लाचार होकर दो-तीन दिन बाद उसे ढाई लाख रुपये दे दिए। जब उसे ताला हटाने को आग्रह किया तो सुबह में आने कहा। अगली सुबह जब वे अपने दो साथियों के साथ गए तो आरोपित अन्य तीन-चार साथियों के साथ वहां बैठा हुआ था। आरोपितों ने कहा कि अभी ढाई लाख ही दिए हो बाकी का 17 लाख 50 हजार रुपये दोगे तभी उसे जमीन पर आने देंगे। इसका विरोध किया तो उस पर पिस्तौल तान दी और उसे व उसके साथियों के साथ मारपीट करने लगा। वे लोग किसी तरह जान बचाकर भागे।  

घटतौली का आरोप

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): प्रखंड की पकड़ी पंचायत के डीलर रामनाथ साह के खिलाफ उपभोक्ताओं ने बीडीओ को आवेदन देकर राशन वितरण में मनमाना पैसा लेने, घटतौली करने व समय पर राशन नहीं देने का आरोप लगाया है। बीडीओ ने आवेदन के आलोक में जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी