मधुबनी में एडीजे ने पांच बेरोजगारों को हुनरमंद बनाने की शर्त पर दी जमानत

मधुबनी जिला अंतर्गत झंझारपुर के एडीजे अविनाश कुमार (प्रथम) लगातार अपने फैसले को लेकर चर्चाओं में हैं। भैंस चोरी के आरोपित के पास से चोरी गई भैंस भी बरामद किया गया था। इस मामले उन्‍होंने आरोप‍ित को बेरोजगारों को हुनरमंद बनाने की शर्त जमानत द‍िया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 01:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:28 PM (IST)
मधुबनी में एडीजे ने पांच बेरोजगारों को हुनरमंद बनाने की शर्त पर दी जमानत
मधुबनी में इन द‍िनों अपने फैसले को लेकर चर्चा में हैं एडीजे अविनाश कुमार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। भैंस चोरी के एक मामले में जेल में बंद एक आरोपित को एडीजे अविनाश कुमार प्रथम ने उसके हुनर को ही जमानत की शर्त का मुख्य ङ्क्षबदु मानते हुए कानूनी फैसले में नजीर पेश की है। बता दें कि भैरवस्थान थाना कांड सं. 70/2021 में गोपलखा गांव निवासी जगदीश सदाय ने भैंस चोरी करने का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में पंडौल थाना क्षेत्र के गढिय़ा परसा गांव निवासी मो. मुस्तफा के पुत्र मो. सबीर को आरोपित किया गया था। आरोपित के पास से चोरी गई भैंस भी बरामद किया गया था। मो. सबीर 22 जून 2021 से जेल में है। इस मामले में जमानत अर्जी पर दलीलों को सुनने के बाद एडीजे कोर्ट ने 10-10 हजार के दो मुचलकों के साथ ही आरोपित के अपने जड़ी की कारिगरी हुनर को अल्पसंख्यक समुदाय के पांच बेरोजगार युवकों को निश्शुल्क तालीम देने का आदेश दिया है। इस आदेश के तहत तीन माह तक तालीम देेेेेेेेेेेेेेेेेेेेने के बाद वहां के मुखिया, वार्ड सदस्य अथवा उस क्षेत्र के एमएलए से प्रमाण-पत्र लेकर कोर्ट में उसे जमा करना पड़ेगा। जमानत के लिए कोर्ट के द्वारा रखी गई शर्त की चहुंओर तारीफ हो रही है।

व्यवसायी के गोदाम से सरसों तेल चोरी करते युवक पकड़ाया

मुजफ्फरपुर : सरसों तेल महंगी क्या हुई इस पर चोरों की नजर है। नगर थाना के केदारनाथ रोड साहू पोखर के जितेंद्र कुमार सराफ के गोदाम से पांच कार्टन सरसों तेल की चोरी करने एक युवक पहुंच गया। खट-खट की आवाज सुनकर गोदाम के मकान मालिक को आशंका हुई तो उसने व्यवसायी को मोबाइल पर इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंचे व्यवसायी ने युवक को सरसों तेल का कार्टन चोरी कर गोदाम से बाहर निकलने के क्रम में पकड़ लिया और उसी समय वहां पहुंची नगर थाना के पुलिस गश्ती दल के हवाले कर दिया। पूछताछ में उसकी पहचान नगर थाना के सब्जी मंडी पटवा टोली के चंदन कुमार (19) के रूप में हुई। इस संबंध में व्यवसायी ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में कहा है कि नगर थाना के जुमा मस्जिद बाबा दूधनाथ मंदिर के सामने मोहन साह के मकान में उसका किराए का गोदाम है। इसमें वह खाद्य तेल व रिफाइंड रखता है। रविवार की सुबह लगभग तीन बजे मकान मालिक ने मोबाइल पर सूचना दी कि उसके गोदाम में कुछ खट-खट की आवाज सुनाई दे रही है। जब वह वहां पहुंचा तो देखा कि गोदाम का ताला काटकर एक युवक अपने हाथ में सरसों तेल का कार्टन लेकर निकल रहा है। सरसों तेल का चार कार्टन गोदाम से बाहर रखा मिला। गोदाम में चोरी कर रहे युवक को मकान मालिक के सहयोग से पकड़ लिया। प्रत्येक कार्टन में एक-एक लीटर का पांच-पांच बोतल कुल 60 बोतल सरसों तेल पैक था। पूछताछ में युवक ने बताया कि सरसों वाला कार्टन किसी वाहन से ले जाने की फिराक में था।  

chat bot
आपका साथी