DMCH के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का कल उद्घाटन करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे

Inauguration of Super Specialty Hospital of DMCH दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में नवनिर्मित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शुक्रवार को उद्घाटन करेंगे। इस दौरान आठ विभागों में से चार विभागों की ओपीडी शुरू करेंगे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 10:38 PM (IST)
DMCH के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का कल उद्घाटन करेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे
DMCH के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे मंत्री अश्विनी चौबे

दरभंगा, जेएनएन। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शुक्रवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में नवनिर्मित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान आठ विभागों में से चार विभागों की ओपीडी शुरू करेंगे। इनमें न्यू मेट्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरो फिजिशियन और न्यूरो सर्जरी विभाग की ओपीडी शामिल है। 

बता दें कि 8 में से चार विभागों की ओपीडी को चालू करने के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है। इसके लिए इन चारों विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की बहाली राज्य सरकार ने  पहले ही कर चुकी है।

 अस्पताल का निर्माण 150 करोड़ की लागत से 2014 में शुरू किया गया था। इस भवन को 4 साल में ही डीएमसीएच प्रशासन को हैंड ओवर करना था। लेकिन भवन के ठेकेदार ने कई तकनीकी कारणों से बीच में कई माह तक काम को बंद कर दिया था। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने यहां आकर संवेदक को फटकार लगाई थी। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर और प्राचार्य ने इस भवन के निर्माण के गति लाने के लिए समय-समय पर भवन की समीक्षा और निरीक्षण किया था। कई खामियां को दूर करने में भी इन्होंने भूमिका निभाई। 

chat bot
आपका साथी