दरभंगा में अनियंत्रित बस ने दो को रौंदा, एक की मौत, विरोध में सड़क जाम

एसएच-56 पर हिरणी चांदनी चौक के पास हुई घटना सड़क किनारे खड़े थे दोनों लोग इसी दौरान अनियंत्रित बस की चपेट में आए घटना से नाराज लोगों ने किया सड़क जाम बस छोड़ भागने की कोशिश में लगे चालक को लोगों ने दबोच किया पुलिस के हवाले

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:27 PM (IST)
दरभंगा में अनियंत्रित बस ने दो को रौंदा, एक की मौत, विरोध में सड़क जाम
कुशेश्वरस्थान में सड़क हादसे में मौत के बाद सड़क जाम करते आक्रोशित लोग। जागरण

कुशेश्वरस्थान, जासं। थानाक्षेत्र के हिरणी चांदनी चौक के पास स्टेट हाइवे-56 पर बुधवार को एक अनियंत्रित बस ने सड़क किनारे खड़े दो लोगों को रौंद दिया। घटना में एक व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। जख्मी का इलाज पीएचसी सतीघाट में चल रहा है। जानकारी के अनुसार हिरणी निवासी दुखन पासवान का पुत्र रोशन पासवान ( 27 वर्ष ) सड़क किनारे खड़ा होकर आइसक्रीम खरीद रहा था। इसी दौरान सतीघाट से कुशेश्वरस्थान की ओर से तेज गति में आ रही बीआर- 9 ई- 4241 नंबर की बस अनियंत्रित होकर आइस क्रीम बेचने वाले हरौली निवासी श्याम पासवान और आइस क्रीम खरीद रहे रोशन पासवान को रौंदते हुए निकल गई। मौके पर अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने गंभीर रूप से घायल दोनों लोगों को इलाज के लिए पीएचसी सतीघाट पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर रूप से घायल रोशन को प्राथमिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया। लेकिन, रोशन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल आइस क्रीम बेचने वाले श्याम पासवान का इलाज पीएचसी में चल रहा है।

चालक हसनपुर थाना के औरा निवासी छोटू पासवान बस छोड़कर भागने का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने उस पकड़ कर घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया है कि चालक शराब के नशे में धुत्त था। रोशन के मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। स्टेट हाइवे-56 को चांदनी चौक के पास जाम कर यातायात ठप कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना मिलने पर प्रभारी सीओ राम कुमार ङ्क्षसह एवं थाना अध्यक्ष गौतम कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। देर से पहुंचे प्रशासन को देखते ही आक्रोशित ग्रामीण भड़क उठे और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर प्रदेश भर में शराब बंदी के बावजूद अवैध रूप से शराब बेचबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी का परिणाम है कि आए दिन इस तरह की घटनाएं होती है। सीओ श्री ङ्क्षसह ने मृतक के आश्रितों को आपदा प्रबंधन विभाग से मिलने वाले सहायता के साथ साथ परिवार लाभ योजना के तहत मिलने वाले सहायता देने का आश्वासन दिया। इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। तब लोगों ने राहत की सांस ली। इधर रोशन के मौत के बाद उसके परिवार पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक के पत्नी मंजू देवी का रो रो कर बुरा हाल है। 

chat bot
आपका साथी