MUZAFFARPUR:अदा से दुकान में दाखिल हुईं, मीठी-मीठी बातें कीं और बिजली गिरा कर चली गईं

मुजफ्फरपुर में महिला ठगों की सक्रियता बढ़ी। आभूषण दुकानदार को झांसा देकर दो लाख के गहने लेकर भागी दो महिलाएं। पीड़ित दुकानदार ने काजी मोहम्मदपुर थाना में दर्ज कराया मामला। पुलिस महिलाओं की पहचान के लिए आसपास में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:51 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:51 AM (IST)
MUZAFFARPUR:अदा से दुकान में दाखिल हुईं, मीठी-मीठी बातें कीं और बिजली गिरा कर चली गईं
कुछ समय बाद दुकानदार को पता चला कि नौ जोड़ी कान की बाली गायब है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। शहर में महिला ठग की सक्रियता हाल के दिनों में काफी बढ़ी है। एक से एक घटनाओं को अंजाम दे रही हैं। हर बार घटना को अंजाम देने का उनका अंदाज अलग होता है। इसकी वजह से पुलिस की पकड़ से अब तक बाहर हैं। सबसे ताजा घटना काजी मोहम्मदपुर थाना के मझौलिया की है। जहां शुक्रवार की दोपहर एक आभूषण दुकानदार उनका शिकार हो गया। अब उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस सीसीटीवी की मदद से इन महिलाओं को पहचानने की कोशिश कर रही है। 

सादपुरा पोखरियापीर निवासी संतोष कुमार की काजीमोहम्मदपुर थाना के मझौलिया में अाभूषण की दुकान है। शुक्रवार की दोपहर दो महिलाएं एक खास अदा के साथ दुकान में दाखिल हुईं। बाली और टॉप्स दिखाने के लिए कहा। अन्य ग्राहकों के साथ ही उन्हें भी सामान दिखाया जाने लगा। इस दौरान दोनों महिलाओं ने दुकानदार से बातचीत शुरू कर दी। बीच में वे बाली और टॉप्स के बेहतर डिजाइन को दिखाने की फरमाइश भी करतीं। दुकानदार भी उत्साहित होकर एक के बाद एक डिजाइन निकाले जा रहा था। सबकुछ सामान्य चल रहा था। माहौल हंसी-खुशी का हो गया था। अंतत: दोनों महिलाओं ने 15 हजार रुपये मूल्य की बाली और टॉप्स को पसंद किया। इसके बाद मोल-जोल शुरू किया,किंतु दुकानदार ने 15 हजार रुपये से कम में देने से इंकार कर दिया। इसके बाद उन्होंने तीन हजार रुपये कम होेने की बात कहते हुए घर से लाने की बात कही। दोनों वहां से चली गईं। दुकानदार को भी शक नहीं हुआ, क्योंकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ था कि ग्राहक के पास पैसे कम पड़ गए हों और वह घर से लाने गया हो।

कुछ देर तक तो दोनों महिलाओं के आने का उसने इंतजार किया, परंतु वह नहीं लौटीं। थक-हारकर दुकानदार उन गहनों को वापस रखने लगा। जब मिलान करने लगा तो पता चला कि नौ जोड़ी कान की बाली गायब है। जिसकी कीमत करीब दो लाख रुपये थी। इसके बाद तो उसके पैर के नीचे से जैसे जमीन ही खिसक गई। शरीर पसीना-पसीना हो गया। जल्द से दुकान से बाहर निकल कर देखा, मगर उस शक्ल-सूरत की कोइ महिला नजर नहीं आई। बाद में थाने पहुंचकर दुकानदार ने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस महिलाओं की पहचान के लिए आसपास में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को खंगाल रही है ताकि गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा सके।  

chat bot
आपका साथी