Madhubani: सीमा पर पांच किलो गांजा, 50 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

भारत नेपाल सीमा पर पिपरौन एसएसबी कैंप के जवानों ने की कार्रवाई भारतीय क्षेत्र में बाइक लगा नदी के रास्ते धंधेबाजों ने नेपाल में किया प्रवेश तस्करी के सामान के साथ वापस नदी पार कर बाइक से भागने के दौरान पकड़े गए

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:20 PM (IST)
Madhubani: सीमा पर पांच किलो गांजा, 50 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार
सीमा पर गांजा व शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर। जागरण

मधुबनी, जासं। भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र तस्करों का सेफ जोन बना हुआ है। सीमा पर एसएसबी जवानों की कड़ी चौकसी व स्थानीय पुलिस की मौजूदगी के बाद भी सीमा पार से तस्करी का अवैध धंधा बंद होने का नाम नहीं ले रहा। विशेषकर, सीमा पार से नशीली पदार्थों की तस्करी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। नेपाल से शराब की तस्करी कर मधुबनी समेत कई पड़ोसी जिलों में खेप पहुंचाई जा रही है। इसके अलावा गांजा, पेट्रोल-डीजल आदि की तस्करी भी जोरों पर है। एक बार फिर तस्कर एसएसबी जवानों के हत्थे चढ़े हैं।

प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं वाहिनी पिपरौन कैंप के जवानों ने नेपाल से लाए जा रहे पांच किलो गांजा, 50 बोतल नेपाली देसी शराब व बाइक के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाजों की पहचान थाना क्षेत्र के दिघीया टोल निवासी नागेंद्र कुमार यादव व पोतगाह गांव निवासी रामप्रकाश पासवान के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार दोनों धंधेबाज सीमा के नजदीक भारतीय क्षेत्र में बाइक लगाकर नदी के रास्ते नेपाल में प्रवेश कर गए।

नेपाल से गांजा व शराब लेकर पुनः नदी को पार कर बॉर्डर पीलर संख्या 287/9 के रास्ते भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया और बाइक पर सवार होकर वापस पिपरौन की ओर निकलने लगे। इसी दौरान गश्ती पर मुस्तैद एसएसबी जवानों ने सीमा के दो सौ मीटर अंदर दोनों धंधेबाजों को दबोच लिया। यह जानकारी पिपरौन कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर टुन्ना सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि जब्त बाइक, गांजा व शराब के साथ दोनों धंधेबाजों को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। इधर, थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि एसएसबी अधिकारी के लिखित प्रतिवेदन पर दोनों धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेजने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी