पश्चिम चंपारण में शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार, शराब जब्त, पुलिस कर रही जांच

बि‍हार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब बेचने और पीने वाले काफी सक्र‍िय हैं। पश्चिम चंपारण के बगहा में 10 लीटर शराब के साथ पुल‍िस ने दो लोगों को क‍िया गिरफ्तार शराब तस्‍करों पर कार्रवाई के ल‍िए चलाया जा रहा अभ‍ियान।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 05:55 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार, शराब जब्त, पुलिस कर रही जांच
पश्‍च‍िम चंपारण में शराब बेचने वालों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर अलग-अलग छापेमारी कर 10 लीटर चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। नगर थानाध्यक्ष आनंद कुमार स‍िंह ने बताया कि बीती रात पुलिस रात्रि गश्ती में निकली हुई थी। गुप्त सूचना मिली की मेहुडा व कदमहवा मोड़ से भारी मात्रा में शराब की खेप जाने वाली है। थानाध्यक्ष ने सूचना के आलोक में पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बलों की अलग-अलग टीम गठित कर छापेमारी किया। जिस दौरान मेहुडा गांव के समीप पांच लीटर चुलाई शराब के साथ पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। सूूबेे में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब बेचने वाले काफी सक्र‍िय हैं।

वहीं दूसरी ओर कदमहवा मोड़ के समीप पांच लीटर चुलाई शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया । थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान चौतरवा थाना क्षेत्र के चौतरवा कॉलोनी निवासी नागेंद्र राम एवं उत्तम वर्मा के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में थाना में उत्पाद अधिनियम के तहत कांड अंकित कर पूछताछ के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

बीस लीटर शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

नौतन। स्थानीय पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शिवराजपुर गांव में छापेमारी कर एक शराब धंधेबाज को बीस लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया धंधेबाज शंभू साह शिवराजपुर निवासी है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि धंधेबाज अपने घर में शराब रख कर बिक्री करता है। सूचना पर पुलिस शिवराजपुर पहुंच धंधेबाज का घर चारों तरफ से घेर लिया। घर की तलाशी लेने पर यूपी निर्मित बंटी बबली व करीब पांच लीटर चुलाई शराब पुलिस के हाथ लगा। कुल सभी शराब करीब बीस लीटर बताया गया है। पुलिस मामले में कांड अंकित कर धंधेबाज से पूछताछ के बाद शुक्रवार को न्यायिक हिरासत भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी