पूर्वी चंपारण में नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच

नेपाल पुलिस ने 49 लाख रुपये के साथ दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी जिला पुलिस कार्यालय उपरीक्षक दीपेंद्र शाही ने दी। नेपाल के सीमावर्ती फेंटा गांवपालिका वार्ड नंबर 5 के जोतपुर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस दसगजा के समीप वाहन जांच कर रही थी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 07 Feb 2021 08:24 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 08:24 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय गिरफ्तार, पुलिस कर रही जांच
रक्सौल सीमावर्ती बारा जिला नेपाल पुलिस द्वारा जब्त नेपाली रुपया । जागरण

पूर्वी चंपारण ( रक्सौल ) , जासं । अनुमंडल से सटे बारा जिला नेपाल पुलिस ने 49 लाख रुपये के साथ दो भारतीय नागरिकों को बाइक के साथ गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी जिला पुलिस कार्यालय उपरीक्षक दीपेंद्र शाही ने दी। बताया कि नेपाल के सीमावर्ती फेंटा गांवपालिका वार्ड नंबर 5 के जोतपुर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस दसगजा के समीप वाहन जांच कर रही थी। इस दौरान बीआर05 वाई 6517 नंबर की बाइक को पुलिस ने जांच किया। उक्त बाइक पर सवार पूर्वी चंपारण जिले हरपुर पंचायत के घोड़ासहन निवासी अरविंद महतो और बाइक के पीछे बैठे 14 वर्षीय नाबालिग बच्चें को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिनके पास से नेपाली रुपया जब्त किया। जब्त नोटों में एक हजार के 223 पीस पांच सौ के पांच हजार सात सौ चार पीस एक सौ बारह सौ और पंचास एक सौ पीस कुल 49 लाख रुपया जब्त किया गया।

एसपी शाही ने बताया कि गिरफ्तार कारोबारी से पुलिस पूछताछ कर रही हैं। फिलहाल पुलिस नेपाली रुपये को जांच के लिए भेजेगी। रुपया जाली या असली है। पुलिस अनुसंधान कर रही है कि रुपया हवाला का हैं या फिर सोना तस्करी से उसका तार जुड़ा है। इसके अलावे दो और बिंदुओं पर जांच करेंगी। गिरफ्तार व्यक्ति का सीमावर्ती क्षेत्रों में कौन सा कारोबार है। इसके संपर्क और संबंध से जुड़े कारोबारी कौन-कौन है। नेपाल पुलिस अनुसंधान के दौरान सीमावर्ती रक्सौल अनुमंडल प्रशासन से भी सहयोग ले सकती है। जिसको लेकर उसे जुड़े कारोबारियों में हडकंप मच गया हैं ।  बाइक पर सवार दो भारतीय नेपाली रुपये के साथ गिरफ्तार । नेपाल पुलिस ने बारा जिला के सीमावर्ती फेंटा गांवपालिका में कर रही थी वाहन जांच । गिरफ्तार व्यक्ति पूर्वी चंपारण जिले के सीमावर्ती हरपुर पंचायत का है निवासी । नेपाल पुलिस बरामद रुपये एवं गिरफ्तार व्यक्ति के कारोबार के संबंध में कर रही है जांच ।

chat bot
आपका साथी