East Champaran: 30.76 लाख नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय युवक गिरफ्तार, रुपये हवाला के होने की आशंका

नेपाल की रौतहट जिला पुलिस ने दो भारतीय युवक को 30. 76 लाख नेपाली रुपये और बाइक के साथ गिरफ्तार किया। नेपाल में वाहन जांच के दौरान पुलिस को मिली सफलता। गिरफ्तार युवक पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन के निवासी बताए गए हैं।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:57 PM (IST)
East Champaran: 30.76 लाख नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय युवक गिरफ्तार, रुपये हवाला के होने की आशंका
रक्सौल नेपाल के रौतहट जिला पुलिस कार्यालय में जब्त नेपाली रुपये के साथ धंधेबाज

रक्सौल ( पू. चंपारण), जासं। नेपाल की रौतहट जिला पुलिस ने बुधवार को 30. 76 लाख नेपाली रुपये और बाइक के साथ दो भारतीय युवकों को गिरफ्तार किया। नेपाल पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, पुलिस गुप्त सूचना पर रौतहट जिले के परोहा नगरपालिका वार्ड नौ के सीमावर्ती रामपुरखाप के पास वाहन जांच कर रही थी। इस दौरान पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन निवासी बंटी कुमार गुप्ता (22) औऱ सूरज गुप्ता (20) को बाइक ( बीआर 05 आर 4521) के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों युवकों से नेपाल पुलिस ने अलग-अलग पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि बरामद रुपये हवाला कारोबारियों के हैैं। इसकी जांच की जा रही है। आशंका है कि दोनों के तार सोना या नारकोटिक्स तस्करी गिरोह से जुड़े हैैं। फिलहाल वित्तीय अनियमितता की शिकायत दर्ज कर नेपाल पुलिस जांच में जुटी है।

दहेज के लिए विवाहिता को प्रताडि़त कर घर से निकाला

छौड़ादानो : दरपा थाना क्षेत्र के लोहडियां गांव में एक 30 वर्षीय विवाहिता को दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल देने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में पीडि़ता ने स्थानीय पुलिस को आवेदन देकर अपने पति समीर उर्फ मकसूद देवान, ससुर अबुलैश देवान, सास गफीरा, देवर मुंतजीर देवान, गोतनी आशा तथा दो ननदों सहित सात लोगों पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस को दिए अपने आवेदन में बताया है कि, वह पंजाब प्रांत के होशियारपुर जिले के कृतिनगर निवासी अमीरचंद की पुत्री है। वर्ष 2009 में लोहडियां निवासी समीर उर्फ मकसूद देवान के साथ उसने होशियारपुर तहसीलदार के समक्ष रजिस्टर्ड मैरिज की थी। तब समीर कृतिनगर में हीं रहता था । समीर से उसे दो बेटे हैं।

 ग्यारह वर्षीय अरमान और दस वर्ष का अमन शादी के बाद से हीं समीर दहेज में बोलेरो गाड़ी की मांग करने लगा था। लेकिन उसके माता-पिता दहेज देने में सक्षम नहीं थे। इसको लेकर समीर उसको मारता पीटता भी था। इधर पिछले वर्ष फरवरी में वह पूनम का एक लाख रुपये का आभूषण और दो लाख नकदी लेकर अपने घर लोहडियां चला आया । यहां आकर उसने दूसरी शादी कर ली है। अब जब पूनम लोहडियां आयी है तो समीर और उसके परिवार वाले उसके साथ मारपीट कर रहें हैं और उसे घर से निकाल दिया है।वहीं थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि, पीडि़ता के आवेदन के आलोक में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी