Samastipur: दलसिंहसराय में क्षेत्राधिकार को लेकर आपस में भिड़े किन्नरों का दो गुट, पुलिस मूक दर्शक बनी रही

सड़क एवं थाना के निकट किया हंगामा सड़क से गुजर रहे राहगीर शर्म से पानी- पानी हो गए। इतना ही नही वहां से गुजर रही महिलाएं भी अपनी नजरें ओझल करते हुए आगे निकल गई। घंटों हुई किन्नरों के नंग-धरंग प्रदर्शन के बीच स्थानीय पुलिस मूक दर्शक बनी रही।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 09:09 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:09 PM (IST)
Samastipur: दलसिंहसराय में क्षेत्राधिकार को लेकर आपस में भिड़े किन्नरों का दो गुट, पुलिस मूक दर्शक बनी रही
दलसिंहसराय में किन्नरों के दो गुटों में भीषण झड़प । जागरण

समस्तीपुर ,जासं। दलसिंहसराय थाना गेट पर मंगलवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति हो गई जब किन्नरों के दो गुट एक साथ सड़क पर आपस में उलझ गए और नंग-धरंग हंगामा करने लगे। सड़क से गुजर रहे राहगीर शर्म से पानी- पानी हो गए। इतना ही नही वहां से गुजर रही महिलाएं भी अपनी नजरें ओझल करते हुए आगे निकल गई। घंटों हुई किन्नरों के नंग-धरंग प्रदर्शन के बीच स्थानीय पुलिस मूक दर्शक बनी रही। हालांकि महिला दारोगा रीना झा, शैलेन्द्र ङ्क्षसह और शिव कुमार त्रिपाठी की पहल के बाद किन्नर थाना गेट से हटकर अपने-अपने ठिकाने को चले गए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से किन्नरों के दो गुटों में क्षेत्राधिकार को लेकर दलङ्क्षसहसराय में विवाद हुआ था। जिसको लेकर मंगलवार को दोनों गुटों से मुखियों के बीच विवाद को सुलझाने को लेकर महापंचायत चल रही थी।इसमें वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी से दर्जनों की संख्या में किन्नर जुटे थे। इसी दौरान दोनों गुट आपस में उलझ गए।

इधर, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करते हुए दोनों पक्षों को आवेदन देने के लिए थाना बुलाया। जिसके बाद दोनों गुटों ने आवेदन दिया। इसी दौरान फिर थाना गेट पर दोनों गुट एक- दूसरे से भिड़ गए और थाना गेट पर ही हंगामा करने लगे। इस दौरान किन्नरों ने बीच सड़क पर थाना चौक के पास नंग-धरंग प्रदर्शन करने लगे। जिससे स्थानीय लोग भी शर्म से पानी-पानी हो गये। पुलिस बीच- बचाव करने लगी। लेकिन किन्नर बात सुनने को तैयार नही थे। इसके बाद किन्नरों के मुखिया सपना किन्नर के पहुंचने के बाद मामले को शांत कराया गया।

नशे की हालत में दो युवक गिरफ्तार,पुलिस ने भेजा जेल

पुलिस ने दो युवकों को शराब के नशे की हालत में कार सहित पकड़ा है। युवक की पहचान केवटा पीपरपांती गांव निवासी राम नरेश राय के पुत्र राजीव कुमार और विश्वासपुर गांव निवासी प्रमोद दास के पुत्र नवीन कुमार के रूप में हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दारोगा अमरेंद्र कुमार द्विवेदी को रात्रि गश्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली कि पगड़ा गांव स्थित एक बगीचा में स्विफ्ट डिजायर कार (बीआर 33 एम 9425) से दो व्यक्ति के द्वारा शराब की खेप उतारी जा रही है। सूचना मिलने के बाद वह पुलिस बल के साथ पगड़ा के लिए रवाना हो गए। पुलिस जैसे ही पगड़ा चौक के समीप पहुंची तो सामने से उसी नंबर की गाड़ी आते दिखाई पड़ी। पुलिस को देखते ही गाड़ी में से चालक और उसकी बगल की सीट से दो लोग निकलकर भागने लगे। वहीं दोनों को पकडऩे के दौरान पुलिस से हाथापाई और उठापटक भी हुई। काफी मशक्कत के बाद दोनों को धर दबोचा गया। तलाशी के दौरान राजीव के पास से 41,100 रुपए बरामद की गई। वहीं गाड़ी का कागजात मांगने पर नही दिखाया गया। बातचीत के दौरान दोनों के मुंह से शराब जैसी दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने दोनों युवकों को थाना लाकर रख दिया। फिर सदलबल शराब बरामदगी के लिए पगड़ा बगीचा पहुंचे। परंतु आसपास काफी खोजबीन करने के बाद भी पुलिस शराब बरामद नही कर सकी। इधर, पुलिस ने दोनों को मेडिकल जांच के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा। जहां चिकित्सकों ने जांच में दोनों के अल्कोहल लेने की पुष्टि की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष कुमार ब्रजेश ने बताया कि दोनों युवकों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी