दरभंगा में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 12 को अस्पताल से छुट्टी, 21 नए मरीज मिले

पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे कोरोना का प्रकोप कम होने लगा है। जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या में कमी एक्टिव केस में कमी डीएमसीएच में मरीजों की भर्ती मेंं कमी और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आ रही है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 04:06 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 04:06 PM (IST)
दरभंगा में कोरोना संक्रमण से दो की मौत, 12 को अस्पताल से छुट्टी, 21 नए मरीज मिले
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। उत्तर बिहार के कई जिलों के लिए शनिवार सुखद रहा। लेकिन, दरभंगा और मधुबनी के कोरोना संक्रमित एक-एक मरीज की मौत चौबीस घंटों में हो गई। जबकि डीएमसीएच में भर्ती समस्तीपुर, बेगूसराय, सुपौल, सहरसा जिला शामिल है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से धीरे-धीरे कोरोना का प्रकोप कम होने लगा है। जांच में पॉजिटिव लोगों की संख्या में कमी, एक्टिव केस में कमी, डीएमसीएच में मरीजों की भर्ती मेंं कमी और होम आइसोलेशन में भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। इसके साथ-साथ कोरोना को मात देनेवालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। लेकिन, शनिवार को दो लोगों की मौत ने एक बार फिर लोगों के चेहरे पर ङ्क्षचता की लकीर खींची।

24 घंटे में विभिन्न स्तरों पर हुई जांच में 21 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। बता दें कि इस अवधि में कुल पांच हजार से अधिक लोगों के नमूनों की जांच की गई है। इसी के साथ इस जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 9630 पर पहुंची हैं। जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों से आज कुल 12 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से घर के लिए विदा हुए। जिले में एक्टिव केस की संख्या लगातार घट रही है। यहां कुल 138 एक्टिव मरीज हैं। इसमें डीएमसीएच में 27 मरीज भर्ती है। जबकि कोरोना गहन चिकित्सा कक्ष में तीन मरीज भर्ती है। सिविल सर्जन संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि इधर जांच के दौरान पॉजिटिव और भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। यह लॉकडाउन और मास्क लगाने के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने लोगों से अपील किया है कि आप लक्षण के आधार पर जांच कराएं। मास्क लगाना नही भूले और टीकाकरण जरूर कराएं।

chat bot
आपका साथी