मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण महाअभियान पर दो दिन ब्रेक

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि शनिवार तक अधिकतर केंद्रों पर वैक्सीन की डोज समाप्त हो गई। जिस केंद्र पर कुछ वैक्सीन बची होगी वहां सोमवार को टीकाकरण होगा। हालांकि ऐसी कम ही जगह हैैं जहां वैक्सीन बची है। मंगलवार को शाम तक मुख्यालय से वैक्सीन मिलने की उम्मीद है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 01:17 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 01:17 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोरोना टीकाकरण महाअभियान पर दो दिन ब्रेक
मुख्यालय से नहीं आई वैक्सीन, अभियान की गति पड़ी धीमी।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना टीकाकरण महाअभियान अगले दो दिनों तक बंद रहेगा। मुख्यालय से वैक्सीन नहीं आने से यह स्थिति बन रही है। जानकारी के अनुसार शनिवार शाम तक अधिकतर केंद्रों पर टीका की डोज खत्म हो गई। वहीं, मुख्यालय से इसे भेजा नहीं गया। इससे अब मंगलवार तब टीकाकरण का काम बंद रहेगा। बुधवार से फिर अभियान शुरू होगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा.एके पांडेय ने बताया कि शनिवार शाम तक अधिकतर केंद्रों पर वैक्सीन की डोज समाप्त हो गई। जिस केंद्र पर कुछ वैक्सीन बची होगी वहां सोमवार को टीकाकरण होगा। हालांकि ऐसी कम ही जगह हैैं जहां वैक्सीन बची है। मंगलवार को शाम तक मुख्यालय से वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। इसके बाद बुधवार से महा अभियान चलाया जाएगा। 

सदर अस्पताल स्थित प्रमंडलीय टीका केंद्र के प्रभारी शत्रुघ्न चौधरी ने बताया कि मुख्यालय ने सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, समस्तीपुर के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई है, लेकिन मुजफ्फरपुर जिला के लिए नहीं आई है। मुख्यालय से वैक्सीन उपलब्ध कराने की सूचना मिलते ही वे पटना जाकर इसे लाएंगे। फिलहाल अभी मुजफ्फरपुर जिले के लिए एक भी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

कोरोना योद्धाओं को सौंपा मेडिकल किट

कुढऩी (मुजफ्फरपुर), संस: कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले प्रशासन बचाव कार्य की तैयारी में जुट गया है। शनिवार को त्रिवेणी सिंह बालिका उच्च विद्यालय मुजफ्फरा कमतौल में शिविर लगाकर कोरोना योद्धाओं को किट दिया गया। आशा, आंगनबाड़ी सेविकाओं, समाजसेवियों एवं ग्रामीण डाक्टरों को आक्सीमीटर,भाप लेने की मशीन, थर्मामीटर, मास्क समेत अन्य जरूरी उपकरण दिया गया। यह किट कंकड़बाग पटना केंद्रीय विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों की मदद से उदगम फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराया गया। मौके पर पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा, बीडीओ संजीव कुमार, अजय कुमार राजा, रमेश कुमार छोटन, संजीव कुमार रवि, अमित कुमार, शरद रंजन, संजय कुमार, पप्पू कुमार, शक्ति तिवारी, अभिषेक कुमार राजा आदि मौजूद थे।

पीएचसी बंदरा में मिलने लगी प्रसव सुविधा

बंदरा (मुजफ्फरपुर): प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंदरा में अब महिलाओं को प्रसव की सुविधा मिलने लगी है। शुक्रवार को विधायक निरंजन राय और सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र चौधरी द्वारा प्रसव एवं शल्य चिकित्सा व्यवस्था का उद्घाटन किए जाने के बाद प्रसव के लिए मरीजों को भर्ती लिया जा रहा है। इससे प्रखंड क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल है। पीएचसी प्रभारी सुमित संस्कार ने बताया कि यहां एंबुलेंस सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। शुक्रवार देर रात एक और शनिवार को तीन महिलाओं को प्रसव के लिए पीएचसी लाया गया।ं एएनएम और चिकित्सक द्वारा प्रसव कराया गया। सभी जच्चा और बच्चा स्वस्थ हैं। 

chat bot
आपका साथी