पश्‍च‍िम चंपारण : व्यवसायी से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधी के साथ प्रेसवार्ता करते पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा

West Champaran News 21 दिसंबर को बदमाशों ने मांगी थी पांच लाख की रंगदारी। पांच दिन बाद बढ़ा दी रंगदारी की रकम मांगने लगे 20 लाख। 26 दिसंबर 20 को व्यापारी ने दर्ज कराई थी प्राथमिकी ।

Publish Date:Thu, 14 Jan 2021 04:09 PM (IST) Author: Murari Kumar

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। फोन पर व्यवसायी से 20 लाख रुपये रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी देने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने गुरुवार की सुबह में गिरफ्तार किया। इनके पास से मोबाइल और जिस सिम से रंगदारी की मांग की जा रही थी, वह सिम भी बरामद किया गया है।  बदमाशों की पहचान बसवरिया पीपल चौक के श्याम कुमार व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिश्र टोला चरगाहा निवासी पप्पू पटेल के रूप में की गई है। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि गुरुवार को पुलिस की टीम ने बस स्टैंड से दोनों को गिरफ्तार किया। इनका पुराना आपराधिक इतिहास है।

 बदमाशों ने विगत 21 दिसंबर को न्यू कॉलोनी बसवरिया के व्यवसायी शंभूनाथ प्रसाद को फोन कर 5 लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। रंगदारी की रकम नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी थी। बाद में अपराधियों ने रंगदारी की रकम बढ़ा दी और 20 लाख रुपये रंगदारी की मांग करने लगे थे। इस मामले में 26 दिसंबर को व्यवसायी ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी के बाद एसपी ने एक टीम गठित की। टीम बस स्टैंड में छापेमारी कर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर ली।

 एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास रहा है। पप्पू पटेल के खिलाफ सहोदरा में हत्या व आम्र्स एक्ट, पटखौली में उत्पाद अधिनियम व शिकारपुर में भी मामले दर्ज हैं। छापेमारी टीम में नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, तकनीकी शाखा के राजेश कुमार झा, राजरूप राय, पुलिस अवर निरीक्षक अनिरुद्ध कुमार पडित, सहायक अवर निरीक्षक पंकज कुमार आदि शामिल रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.