West Champaran: लोडेड कट्टा के साथ लूटकांड के मुख्य सरगना समेत दो गिरफ्तार, 5.50 लाख की हुई थी लूट

दो जून को बेतिया चनपटिया मुख्य मार्ग के महना के पास व्यवसायी से 5.50 लाख की हुई थी लूट इसमें लाइनर की भूमिका निभा रहे 6 अपराधियों की पूर्व में हो चुकी है गिरफ्तारी लूट की रकम में से 29 हजार बरामद।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:05 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:05 PM (IST)
West Champaran: लोडेड कट्टा के साथ लूटकांड के मुख्य सरगना समेत दो गिरफ्तार, 5.50 लाख की हुई थी लूट
पश्‍च‍िम चंपारण मेें पुल‍िस ग‍िरफ्त में लूटकांड के आरोप‍ित। जागरण

पश्चिम चंपारण चनपटिया, जासं। व्यवसायी से 5.50 लाख की लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कांड के मुख्य सरगना समेत दो बदमाशों को शनिवार की रात में गिरफ्तार कर लिया । गिरफ्तार बदमाश चनपटिया के वार्ड एक सामरी टोला निवासी अजरा जॉनसन उर्फ विवेक रो तथा चनपटिया के पुरैना गोसाई अहिर टोली निवासी प्रदीप कुमार उर्फ ङ्क्षरकू है। इनके पास से देसी कट्टा, एक कारतूस ,मोबाइल व 29 हजार रुपये नगद बरामद किया गया है। दोनों बदमाशों ने लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। लूट की घटना बीते दो जून की है। व्यवसायी चंदन कुमार से बेतिया चनपटिया मुख्य मार्ग पर महना के पास बदमाशों ने दिनदहाड़े 5.50 लाख लूट लिए थे।

चंदन गोपालगंज ,हथुआ से लहना वसूल कर सहयोगी चितरंजन शर्मा के साथ वापस चनपटिया आ रहा था। चितरंजन शर्मा हीं लाइनर की भूमिका में था। मामले में पुलिस शक के आधार पर चितरंजन शर्मा को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी तो एक-एक कर लूटकांड में लाइनर की भूमिका में आधा दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार कर पहले हीं जेल भेजा जा चुका है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि कांड का मुख्य सरगना विवेक रो फरार चल रहा था। सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित छापेमारी में मुख्य सरगना विवेक रो और प्रदीप उर्फ ङ्क्षरकू पकड़ा गया। टीम में सदर डीएसपी मुकुल परिमल पांडेय, चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार, बलथर थानाध्यक्ष राजेश झा, टेक्निकल सेल प्रभारी खालिद अख्तर, एसआई सत्येंद्र कुमार, एसआई अरङ्क्षवद कुमार, निर्भय कुमार शामिल रहे।

वाहन जांच के दौरान 59 हजार की वसूली

बगहा। बगहा पुलिस अनुमंडल के विभिन्न थानों की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान बीते 10 दिनों में 59 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया है। बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेश पर चलाए जा रहे सघन वाहन जांच के दौरान चौतरवा थाने की पुलिस ने 20 हजार, वाल्मीकिनगर में दो हजार, बगहा थाने में 17 हजार, पठखौली ओपी में तीन हजार, भैरोगंज में दो हजार, नदी थाने की पुलिस द्वारा 10 हजार, भितहा में दो हजार व ठकराहा तथा पिपरासी में एक-एक हजार का जुर्माना वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि सभी थानध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि प्रतिदिन समय व जगह बदल कर सघन वाहन जांच के साथ-साथ शराब, आम्र्स व मास्क जांच अभियान चलाना है। उक्त आदेश के आलोक में सभी थानाध्यक्षों द्वारा सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। मास्क जांच के दौरान पिपरासी के द्वारा 950 व ठकराहा थाने की पुलिस ने दो सौ रुपये वसूल किया है। एसडीपीओ श्री प्रसाद ने बताया कि सभी पुलिस पदाधिकारियों को मास्क जांच में तेजी लाने का आदेश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी