मुजफ्फरपुर के आठ निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत से इलाज की सुविधा

इलाज के लिए एसकेएमसीएच सदर अस्पताल से लेकर सभी पीएचसी के साथ 38 निजी अस्पताल को चिन्हित किया गया है। वहां पर जाकर कोई भी कार्डधारी इलाज करा सकता है। इलाज के बाद अस्पताल वाले जो खर्च का दावा कर रहे उसका भुगतान भी नियमित कराया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 08:42 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 08:42 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के आठ निजी अस्पतालों में आयुष्मान भारत से इलाज की सुविधा
गरीबों के इलाज में वरदान है गोल्डन कार्ड।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान है। जिले में अब तक एक लाख 51 हजार पांच सौ 80 गोल्डेन कार्ड बन गए है। योजना को लेकर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि दो दिन के कार्यशाला में पीएचसी प्रभारी से लेकर इलाज करने वाले अस्पताल को जागरूक किया गया है। आम लोगों से अपील किया कि अगर आप इस योजना के दायरे में आ रहे है तो कार्ड अवश्य बना ले। उसके बाद यदि कार्ड बन गया तो सरकारी से लेकर निजी अस्पताल तक इलाज की सुविधा मिलेगी। इलाज के लिए एसकेएमसीएच, सदर अस्पताल से लेकर सभी पीएचसी के साथ 38 निजी अस्पताल को चिन्हित किया गया है। वहां पर जाकर कोई भी कार्डधारी इलाज करा सकता है। इलाज के बाद अस्पताल वाले जो खर्च का दावा कर रहे उसका भुगतान भी नियमित कराया जा रहा है। 

सीएस ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत गरीब लोगों को 5 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा मिलती है। उन्होने वंचित लोगों का कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर थोड़ी परेशानी रही। लेकिन अब विशेष अभियान चलाकर जो वंचित है उसका कार्ड बनाया जाएगा। आयुष्मान कार्ड को लेकर हल्क यही व्यवस्था की गई है जहां आप अपना कार्ड बनवा सकते हैं। सीएस ने कहा कि पहले इस योजना से जुड़े लोगों के लिए कार्यालय की कमी थी। लेकिन अब सदर अस्पताल में बकायदा आयुष्मान भारत का कार्यालय ही खोल दिया गया है । आम लोगों से अपील है कि अगर किसी भी तरह की कठिनाई हो तो वह सदर अस्पताल परिसर में चल रहे कार्यालय में आकर अपनी समस्या बताएं एवं उसका निदान होगा। 

chat bot
आपका साथी