मुजफ्फरपुर में आज से15 दिनों तक प्लेटफार्म संख्या एक से ट्रेनों का परिचालन बंद

स्थानीय रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या एक पर मंगलवार से 15 दिनों तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। लाइन तैयार करने के लिए रेलवे के इंजीनियरिग विभाग और ओपेन लाइन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने तैयारी पूरी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:27 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:27 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में आज से15 दिनों तक प्लेटफार्म संख्या एक से ट्रेनों का परिचालन बंद
मुजफ्फरपुर में आज से15 दिनों तक प्लेटफार्म संख्या एक से ट्रेनों का परिचालन बंद

मुजफ्फरपुर। स्थानीय रेलवे स्टेशन की प्लेटफार्म संख्या एक पर मंगलवार से 15 दिनों तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा। लाइन तैयार करने के लिए रेलवे के इंजीनियरिग विभाग और ओपेन लाइन के अधिकारियों व कर्मचारियों ने तैयारी पूरी कर ली है।

सोमवार को जंक्शन के वीआइपी कक्ष में क्षेत्रीय अधिकारी टीके मिश्रा के नेतृत्व में स्टेशन अधीक्षक प्रियदर्शी राजीव, उप स्टेशन अधीक्षक आमोद कुमार, टीआइ नवीन कुमार, सुधीर कुमार सिंह, आरपीएफ चौकी कमांडर वेद प्रकाश वर्मा और जीआरपी थानाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह के साथ बैठक हुई। इस दौरान प्लेटफार्म संख्या एक के लाइन में होने वाले काम की तैयारी की समीक्षा की गई। जहां कमी मिली उसमें सुधार करने को कहा गया।

क्षेत्रीय अधिकारी टीके मिश्रा ने कहा कि इस प्लेटफार्म की नई लाइन तैयार की जाएगी। इसके लिए एक से 15 दिसंबर तक ब्लॉक रहेगा। एक नंबर प्लेटफार्म पर यात्रियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। पूछताछ काउंटर के बगल वाले प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया है। इस दौरान प्लेटफार्म संख्या तीन और चार से ही ट्रेनों का परिचालन होगा। मास्टर प्लान के तहत 24 घंटे काम होना है। इसके लिए स्टेशन पर आठ अधिकारियों और कर्मियों को शिफ्ट में तैनात किया गया है। इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी तैनात रहेंगे।

इधर, आरपीएफ कार्यालय के बगल वाले फुट ओवरब्रिज को खोला गया है। इसे जंक्शन से निकलने के लिए निकास द्वार बनाया गया है। डीआरएम ने कहा कि इंजीनियरिग और ओपेन लाइन के अधिकारियों को युद्धस्तर पर 24 घंटे काम कराने का आदेश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी