शिवहर में नामांकन साफ्टवेयर और वाहन प्रबंधन प्रणाली के तहत मिला प्रशिक्षण

Sheohar News समाहरणालय में हुआ प्रशिक्षण का आयोजन बीडीओ सीओ और आइटी सहायकों को मिला प्रशिक्षण जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी संतोष कुमार आइटी मैनेजर शशि भूषण कुमार आइटी सहायक मिथिलेश कुमार ने मौजूद लोगों को विस्तार से प्रशिक्षण प्रदान किया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:49 PM (IST)
शिवहर में नामांकन साफ्टवेयर और वाहन प्रबंधन प्रणाली के तहत मिला प्रशिक्षण
श‍िवहर में पंचायत चुनाव को लेकर चल रही तैयारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जासं। पंचायत चुनाव की प्रक्रिया हाईटेक होगी। नामांकन की प्रक्रिया के लिए साफ्टवेयर बनाया गया है तो वीएमएस प्रणाली के तहत वाहन प्रबंधन किया जाएगा। पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार को समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में नामांकन सॉफ्टवेयर तथा वाहन प्रबंधन प्रणाली पर सभी निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचलाधिकारी, प्रखंडों के आइटी सहायक, व प्रखंड कार्यपालक सहायक को पीपीटी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया । जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी संतोष कुमार, आइटी मैनेजर शशि भूषण कुमार, आइटी सहायक मिथिलेश कुमार ने मौजूद लोगों को विस्तार से प्रशिक्षण प्रदान किया । प्रशिक्षण कार्य के अनुश्रवण के लिए वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह एडीएम शम्भु कुमार, कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह डीपीआरओ कुमार विवेकानंद, व अपर अनुमंडल पदाधिकारी विनीत कुमार भी उपस्थित थे।पंचायत चुनाव की तैयारी जारी

शिवहर। जिले में पांचवें चरण में डुमरी कटसरी प्रखंड से पंचायत चुनाव की शुरूआत होगी। प्रशासनिक स्तर पर इसकी तैयारियां जारी है । स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान को लेकर डीएम सज्जन राजशेखर ने अलग-अलग 18 कोषांगों का गठन किया है । वहीं अधिकारियों के बीच जिम्मेदारियां बांट दी है । जबकि, एसडीओ के निर्देशन में जिले के सभी प्रखंडों में तैयारियां जारी है । डुमरी कटसरी में 24 अक्टूबर को मतदान होना है। प्रपत्र पांच में सूचना का प्रकाशन 29 सितंबर को किया जाएगा । 30 सितंबर से छह अक्टूबर तक नामांकन। नौ अक्टूबर को स्क्रूटनी, 11 अक्टूबर को नाम वापसी व 11 अक्टूबर को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा। 26 व 27 अक्टूबर को मतगणना होगी । पंचायत चुनाव में डुमरी कटसरी के 62 हजार 679 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे । प्रखंड में 110 मतदान केंद्र व दो सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। 85 मतदान केंद्र विभिन्न विद्यालयों में अवस्थित है। 25 मतदान केंद्र सामुदायिक भवन, आंबेडकर बैठका , कर्मचारी भवन व पंचायत भवन में स्थित है।

chat bot
आपका साथी