मतगणना को लेकर समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर विशनपुर से सिंघियाघाट तक आवागमन रहेगा बाधित

मतगणना के दिनों के लिए समस्तीपुर में जिला प्रशासन ने वाहनों का रुट डायवर्ट किया। समस्तीपुर से रोसड़ा जाने वालेे सभी छोटे बड़े वाहन विशनपुर चौक से दलसिंहसराय होते हुए जाएंंगे। रोसड़ा से समस्तीपुर आने वाले वाहनों को सिंघियाघाट चौक से ही दलसिंहसराय के लिए डायवर्ट कर दिया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:59 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:59 AM (IST)
मतगणना को लेकर समस्तीपुर-रोसड़ा पथ पर विशनपुर से सिंघियाघाट तक आवागमन रहेगा बाधित
समस्तीपुर से रोसड़ा जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को विशनपुर चौक से दलसिंहसराय के लिए मोड़ दिया जाएगा।

समस्तीपुर,जासं। समस्तीपुर जिला प्रशासन के द्वारा समस्तीपुर प्रखंड के मोरदीवा स्थित महिला आईटीआई को मतगणना केन्द्र बनाया गया है। यह आईटीआई कॉलेज समस्तीपुर- रोसड़ा मुख्य पथ में है। विशनपुर से रोसड़ा जाने वाली रुट में कुछ दूर आगे यह अवस्थित है। विभूतिपुर प्रखंड के 3295 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। इसलिए इतने प्रत्याशी तो मतगणना केन्द्र पर पहुंचेंगे ही। इसके अलावा उनके समर्थकों की भी भीड़ लगेगी। ऐसे में समस्तीपुर- रोसड़ा पथ पर जबरदस्त भीड़ लगने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से मतगणना के दिनों में रुट डायवर्ट कर वाहनों का परिचालन करने का फैसला जिला प्रशासन ने लिया है। अनुमंडल पदाधिकारी आरके दिवाकर ने बताया कि समस्तीपुर से रोसड़ा जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को विशनपुर चौक से दलसिंहसराय के लिए मोड़ दिया जाएगा। जबकि रोसड़ा की तरफ से आने वाले वाहन सिंघियाघाट चौक से दलसिंहसराय के रास्ते समस्तीपुर पहुंचेंगे। दोनों जगहों पर ड्राप गेट लगाया जाएगा। हालांकि साइकिल, बाइक एवं इमरजेंसी सेवा को इससे मुक्त रखा गया है। यह व्यवस्था आमलोगों की सहूलियत को देखते हुए लिया गया है।

सुरक्षा को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात

मोरदीवा महिला आईटीआई कॉलेज में शुक्रवार से विभूतिपुर प्रखंड की मतगणना होगी। इसको लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। 22 स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व मे पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा पेट्रालिंग मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ जवान भी गश्त लगाएंगे। उजियारपुर और दलसिंहसराय की मतगणना के दौरान हुए विवाद और पथराव को देखते हुए प्रशासन ने इस बार सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की है। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर एवं पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो के द्वारा इसको लेकर संयुक्तादेश जारी किया गया है। कहीं भी लोगों की भीड़ एक साथ जमा नहीं हो, इसको लेकर विशेष रूप से नजर रखने को कहा गया है। विशनपुर से लेकर लक्खी चौक तक विशेष रुप से सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी