हादसे में जख्मी युवक की मौत पर भड़का आक्रोश

सड़क हादसे में जख्मी युवक की मौत से नाराज लोगों ने बुधवार को मेडिकल फोरलेन चौराहा को घंटों जाम कर बवाल काटा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 01:20 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 06:10 AM (IST)
हादसे में जख्मी युवक की मौत पर भड़का आक्रोश
हादसे में जख्मी युवक की मौत पर भड़का आक्रोश

मुजफ्फरपुर : सड़क हादसे में जख्मी युवक की मौत से नाराज लोगों ने बुधवार को मेडिकल फोरलेन चौराहा को घंटों जाम कर बवाल काटा। कार्रवाई और मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने बांस-बल्ले से सड़क जाम कर शव के साथ उग्र प्रदर्शन किया। वहीं टायर जलाकर आगजनी की। इसके चलते शहर की यातायात व्यवस्था की रफ्तार ठहर गई। सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर पथ में पांच घंटे तक दस किमी लंबी जाम लगी रही। जगह-जगह बस और ट्रक फंसे रहे। बाद में बोचहा विधायक बेबी कुमारी एवं स्थानीय मुखिया भीखनपुर पंचायत के सुरेश पासवान की पहल और सीओ द्वारा बतौर मुआवजा चार लाख का चेक मिलने के बाद लोगों ने जाम समाप्त किया।

----------------------

दो दिन पूर्व हादसे में जख्मी हुआ था युवक

दो दिन पूर्व सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर हाईवे के रामपुर हरी में सड़क हादसे में अहियापुर रसूलपुर सालिम के रामनारायण राम का पुत्र अमर कुमार (22) और मुन्ना पासवान जख्मी हो गया था। दोनों को इलाज के लिए एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था। इनमें इलाज के दौरान बुधवार को अमर कुमार की मौत हो गई। जबकि, मुन्ना पासवान की हालत गंभीर बनी हुई है। इससे आक्रोशित लोगों ने मुआवजा के लिए सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।

--------------------

डेढ़ माह के बच्चे को गोद में लेकर कर रही थी विलाप

प्रदर्शन के दौरान मृतक के स्वजन बदहवास थे। सबसे बुरा हाल उसकी पत्‍‌नी का था। उसके गोद में डेढ़ माह का बच्चा था। स्थानीय लोग इस दृश्य को देख दुख जता रहे थे। उधर, भीखनपुर के पूर्व में अलग-अलग हादसों सात लोगों की मौत के बाद मुआवजा नहीं मिलने को लेकर भी लोग आक्रोशित थे। भीखनपुर के जोखन भगत की पत्नी विपती देवी, जटहू राम के पुत्र सहिंदर राम एवं किशन चौधरी की विधवा सुमन देवी की मौत के बाद अधिकारी द्वारा मुआवजा का चेक के लिए आश्वासन दिया गया था लेकिन 6 माह बीत जाने के बावजूद चेक उपलब्ध नहीं कराया जा सका है।

chat bot
आपका साथी