Bihar Corona Guideline : सात बजे के बाद खुली दुकानों पर सख्ती, पुलिस ने चटकाईं लाठियां

कोरोना संक्रमण से बचाव के एहतियाती कदम में शाम सात बजे दुकानों को बंद कराने के फैसले का पहले दिन सख्ती से पालन कराया गया। मुजफ्फरपुर सहित राजधानी पटना भागलपुर और अन्य शहरों में प्रशासन ने शाम सात बजे के बाद दुकानों को बंद करने के आदेश का पालन करवाया।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:10 PM (IST)
Bihar Corona Guideline : सात बजे के बाद खुली दुकानों पर सख्ती, पुलिस ने चटकाईं लाठियां
मुजफ्फरपुर नगर थाना के निकट दुकान बंद कराते एसडीओ कुंदन कुमार (जागरण)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। राज्य सरकार द्वारा लिए गए निर्णय के तहत कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर उठाए गए एहतियाती कदम में शाम सात बजे के बाद बाजार में दुकानों को बंद कराने के फैसले को सख्ती से अमलीजामा पहनाया गया। मुजफ्फरपुर सहित सूबे की राजधानी पटना, भागलपुर और अन्य शहरों में वहां के स्थानीय प्रशासन ने शाम सात बजे के बाद दुकानों को बंद करने के आदेश का पहले दिन घूम-घूमकर पालन करवाया। मुजफ्फरपुर में एसडीओ डॉ.कुंदन कुमार के नेतृत्व में डीएसपी नगर और पुलिस की टीम

बाजार में दुकानदारों को बंद करने की हिदायत देते देखे। वहीं पटना में जिलाधिकारी और एसएसपी स्वयं दुकानों की ससमय बंदी के आदेश का अनुपालन करवाने निकले थे। पटना के प्रमुख मौर्या कांप्लेक्स में शाम सात बजते ही सन्नाटा पसर गया था। यही हाल पटना सिटी चौक बाजार और अन्य बाजार का भी रहा। भागलपुर व अन्य शहरों में भी दुकानदारों को शाम सात बजते ही अपने प्रतिष्ठान बंद करने के लिए कहा जा रहा था। जहां इस आदेश का पालन करने में कोताही होती थी वहां पुलिस को सख्त रवैया भी अपनाते देखा गया।

दुकानें खुली देख दी चेतावनी :

मुजफ्फरपुर में एसडीओ डॉ.कुंदन कुमार के नेतृत्व में डीएसपी नगर और पुलिस की टीम मोतीझील से दुकानों को बंद कराना शुरू किया। करीब 7:15 बजे कल्याणी चौक पर अधिकतर दुकानें खुली देख सभी को चेतावनी दी गई। वहीं पुलिस ने लाठियां चटकाकर सख्ती से कई दुकानों को बंद करा दिया। एसडीओ ने कहा कि शाम सात बजे के बाद किसी भी हाल में मेडिकल स्टोर और होटल-रेस्तरां के अलावा कोई भी दुकान नहीं खोलनी है। एसडीओ के साथ निकली प्रशासन और पुलिस की टीम ने कल्याणी चौक, हरिसभा चौक, सरैयागंज टावर, मिठनपुरा चौक, अघोरिया बाजार, छाता चौक, अमर सिनेमा रोड समेत शहर के सभी प्रमुख इलाकों में दुकानदारों को सरकार के नियमों का सख्ती से पालन करने को कहा।

मिठनपुरा थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद के नेतृत्व में पानी टंकी चौक, मिठनपुरा चौक, कन्हौली समेत अन्य इलाकों में शाम सात बजे के बाद खुली दुकानों को बंद कराया गया। दुकानदारों को हिदायत दी कि सरकार के नियमों का पालन करें। नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

कई इलाकों में रात आठ बजे के बाद भी खुली रहीं दुकानें :

कई इलाकों में पुलिस और प्रशासन की सख्ती दिखी, लेकिन काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के आमगोला से आरडीएस कॉलेज तक लगभग सभी दुकानें रात आठ बजे के बाद तक खुली रहीं। इन इलाकों में पुलिस और प्रशासन की सख्ती नहीं दिखी। इसी तरह सदर, ब्रह्मïपुरा, अहियापुर व बेला इलाके में भी कई दुकानें रात आठ बजे तक खुली रहीं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से इसकी शिकायत प्रशासन के वरीय अधिकारियों से की गई है।

पुलिस के जाते ही चोरी-छिपे बेचते रहे सामान :

कई इलाकों में पुलिस और प्रशासन की टीमों ने सख्ती बढ़ाई तो दुकानदारों ने दुकान बंद कर दीं, लेकिन इसके कुछ देर बाद ही चोरी-छिपे कई दुकानदार सामान की बिक्री करते रहे।  

chat bot
आपका साथी