West Champaran : मेडिकल कॉलेज में पीजी में नामांकन की कवायद, पहुंची एनएमसी की टीम

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक से जानकारी लेते नेशनल मेडिकल काउंसिल के सदस्य। जागरण

West Champaran news पश्चिम चंपारण में एनएमसी की टीम ने किया मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण 05 घंटे तक एनएमसी की टीम कॉलेज व्यवस्था एवं फैकल्टी की जांच कीउपलब्ध संसाधनों पर निर्भर करेगा पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता

Dharmendra Kumar SinghTue, 02 Mar 2021 05:20 PM (IST)

पश्चिम चंपारण, जासं ।  गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पीजी में नामांकन के लिए कवायद तेज हो गई है।नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) की एक सदस्य टीम मंगलवार को निरीक्षण के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंची। टीम ने पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता के लिए निरीक्षण किया। पैथोलॉजी विभाग की ओपीडी, उपकरण एवं संसाधनों की जानकारी ली। फैकल्टी, एसोसिएट प्रोफेसर एवं संसाधनों की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनोद प्रसाद ने बताया कि मेडिकल कॉलेज केे विभिन्न संकायों में पीजी की पढ़ाई शुरू करने के लिए पहले से ही कवायद हो रही है। इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग के द्वारा निर्धारित शुल्क को भी जमा करा दिया है।

विभिन्न संकायों में 59 सीट पर नामांकन के लिए डिमांड किया गया है। मंगलवार को एनएमसी की एक सदस्सीय टीम मेडिकल कॉलेज पहुंच कर पैथोलॉजी विभाग में पीजी की मान्यता लिए निरीक्षण किया। टीम में शामिल शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय शहडोल (मध्य प्रदेश) के पैथलॉजी विभाग के डीन डॉ. भारत जैन ने अस्पताल अधीक्षक डॉ. प्रमोद तिवारी के साथ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की ओपीडी, ब्लड बैंक, इमरजेंसी वार्ड, महिला वार्ड, वर्न वार्ड, आईसीयू, पैथलॉजी डिपार्टमेंट का निरीक्षण किया । मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध संसाधनों की जांच की है। अस्पताल की व्यवस्था व संसाधन पर केन्द्रीय टीम ने संतुष्टि जताई।  बताया जाता है कि टीम अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग को सौंपेगी। इसके बाद पीजी में पढ़ाई की अनुमति कॉलेज को मिल जाएगी। निरीक्षण के दौरान  अस्पताल उपाधीक्षक  डॉ श्रीकांत दुबे, मेडिकल कॉलेज के अजय वर्मा व अस्पताल के उदय कर्मकार आदि मौजूद रहे। 

बीएड परीक्षा में टीपी वर्मा कॉलेज के शत प्रतिशत प्रशिक्षु सफल 

नरकटियागंज । बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की इकाई टीपी वर्मा महाविद्यालय, नरकटियागंज में बीएड संकाय प्रथम वर्ष के प्रशिक्षुओं ने परचम लहराया है। शत प्रतिशत प्रशिक्षु उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 537 अंक प्राप्त कर प्रदीप्ति वर्मा प्रथम रहीं, जबकि 519 अंक प्राप्त कर आभा कुमारी दूसरे और 517 अंक के साथ दो प्रशिक्षु परीक्षार्थी घोष निवेदिता दिग्विजय व नूतन कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं। प्राचार्य डॉ विमल वर्मा ने बताया कि बीएड सत्र 2019-21 के प्रशिक्षुओं का बेहतर परिणाम घोषित हुआ है। इन प्रशिक्षुओं की कामयाबी पर महाविद्यालय में खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षुओं के सर्वांगीण विकास के लिए नियमित वर्ग संचालन व सभी प्रकार की शैक्षणिक गतिविधियां करायी जाती है। बीएड संकाय के सहायक प्राध्यापक अतुल कुमार व अशोक कुमार ने बताया कि यह परिणाम प्रशिक्षुओं के मेहनत का प्रतिफल है। मौके पर डॉ अनंत झा, राजमणि कुमार, डॉ आविष्कार, अशोक कुमार, आलोक रंजन, डॉ कुमार अभिनेश, डॉ विवेक कुमार मिश्रा, डॉ शिप्रा शुक्ला, डॉ तस्नीम अनवर, दिव्या वर्मा, गजाला अनीस, रामबाबू कुमार, डॉ रंजू कुमारी, पिटू वर्मा, आनंद वर्मा, राजीव रंजन, मनोज दुबे, नेसार अहमद, राजेश्वर पाठक, प्रियंका वर्मा, अभिजीत आनंद,  पुस्तकालयध्यक्ष संजय चौधरी, सत्येंद्र कुमार गुप्ता, अजय श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.