मधुबनी ज‍िले में 270 बोतल शराब के साथ मां-बेटा समेत तीन धंधेबाज गिरफ्तार

एसएसबी व पुलिस की अलग-अलग कार्रवाई में मिली सफलता हरलाखी पुलिस ने उमगांव के एक घर में छापेमारी कर शराब के साथ मां-बेटे को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मां-बेटे की पहचान सूरज कुमार व शीला देवी के रूप में हुई है।

Dharmendra Kumar SinghFri, 03 Dec 2021 05:18 PM (IST)
मधुबनी में पुलिस हिरासत में तीनों धंधेबाज। जागरण

मधुबनी (हरलाखी), जासं। प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं वाहिनी पिपरौन कैंप के जवान एवं हरलाखी पुलिस की अलग-अलग कार्रवाई में 270 बोतल नेपाली देसी शराब के साथ तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार पिपरौन एसएसबी कैंप के हेड कांस्टेबल दिलीप कुमार मिश्रा, विशेश्वर प्रसाद, मानिक राम, कांस्टेबल शिव कुमार साहनी, भागवत मरांडी व वैभव ङ्क्षसह की टीम जब नाका पर पहुंची तो देखा कि दो व्यक्ति नेपाल से बॉर्डर पीलर संख्या 284/05 के नजदीक जुट की बोरी सिर पर रखकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे हैं।

एसएसबी जवानों पर नजर पड़ते ही दोनों व्यक्ति बोरी फेंककर वापस नेपाल की तरफ भागने लगे, लेकिन जवानों ने खदेड़कर एक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान सोठगांव मधुबनी टोल निवासी सुरेश सहनी के रूप में हुई है। इसके बोरी से 240 बोतल शराब बरामद किया गया है। कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर मिथलेश कुमार ने बताया कि जब्त शराब के साथ गिरफ्तार धंधेबाज को अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं, हरलाखी पुलिस ने उमगांव के एक घर में छापेमारी कर 30 बोतल शराब के साथ मां-बेटे को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मां-बेटे की पहचान सूरज कुमार व शीला देवी के रूप में हुई है। दोनों घर में शराब रखकर घूम-घूमकर बेचने का काम करता था। थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपितों को न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

180 लीटर विदेशी शराब जब्त, तीन धंधेबाजों पर प्राथमिकी दर्ज

मधेपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के रजौर गांव में पुलिस ने 80 लीटर विदेशी शराब जब्त की। यह शराब पंचायत चुनाव में खपत के लिए मंगाई गई थी। शराब गांव के बाबा पोखर के निकट एक ह्यूम पाइप में छिपा कर रखा गया था। उक्त कार्रवाई गुप्त सूचना पर एएसआई शंभू कुमार ने पुलिस बलों के सहयोग से किया। जब्त शराब में अरुणाचल प्रदेश निर्मित 180 एमएल का दो कार्टन, 375 एमएल का छह कार्टन तथा 750 एमएल का एक कार्टन शामिल है। इस बाबत थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मामले में रजौर गांव के दो तथा बाबूजीवन गांव के एक धंधेबाज को नामजद किया गया है।

वहीं दूसरी ओर, गुरुवार देर शाम शराब को लेकर अलग-अलग तीन कारवाई की गई। जिसमें भखराईन गांव निवासी साइकिल मिस्त्री घुरन मुखिया के साइकिल मरम्मत की दुकान से दो लीटर देसी शराब जब्त की गई है। मौके से घुरन मुखिया को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दुसरा हनुमान चौक मोहल्ला निवासी सुरेश राय (35) के यहां छापेमारी की गई। जहां सुरेश राय भागने में सफल रहा। इसके घर से 5.625 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है। जबकि, तीसरा मामला फटकी कुट्टी गांव निवासी शत्रुघ्न राउत के यहां का है। जहां बैंगन के खेत से नेपाल निर्मित 300 एमएल का नौ बोतल देसी शराब जब्त किया गया है। पुलिस ने शत्रुघ्न राउत को भी गिरफ्तार कर लिया। सबों के विरुद्ध अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जबकि, शराब के ही दो दिन पुराने मामले में न्यू बस स्टैंड से चंदन पासी को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.