स्नातक में नामांकन के लिए तीन दिनों में तीन हजार से अधिक नए आवेदन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नए कालेजों में नामांकन के लिए फिर से पोर्टल खोलने के बाद तीन दिनों में करीब साढ़े तीन हजार विद्यार्थियों ने आवेदन दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 01:13 AM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 01:13 AM (IST)
स्नातक में नामांकन के लिए तीन दिनों में तीन हजार से अधिक नए आवेदन
स्नातक में नामांकन के लिए तीन दिनों में तीन हजार से अधिक नए आवेदन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक में नए कालेजों में नामांकन के लिए फिर से पोर्टल खोलने के बाद तीन दिनों में करीब साढ़े तीन हजार विद्यार्थियों ने आवेदन दिया है। सोमवार को देर रात तक छात्र-छात्राओं के आवेदन आते रहे। एडिट का विकल्प दिए जाने के बाद हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओंने कालेज और विषय का विकल्प बदला है। यूएमआइएस कोआर्डिनेटर प्रो.ललन झा ने बताया कि 3600 से अधिक आवेदन सोमवार की शाम तक प्राप्त हुए थे। पोर्टल पर देर रात तक आवेदन प्राप्त होते रहे। एक सप्ताह के भीतर इन विद्यार्थियों को कालेज आवंटित कर उन्हें ईमेल और मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से सूचना दे दी जाएगी।

105 कालेजों में डेढ़ लाख से अधिक सीटें : विश्वविद्यालय में स्नातक में नामांकन के लिए कालेजों की संख्या बढ़कर 105 हो गई है। इसमें डेढ़ लाख से अधिक सीटें हैं। तीन बार मेधा सूची से नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी 80 हजार विद्यार्थियों ने ही नामांकन लिया है। वहीं आधी सीटें अभी खाली हैं। नए कालेजों के अनुरोध पर विवि की ओर से तीन दिनों के लिए नए सिरे से आवेदन के लिए पोर्टल खोला गया था।

आरडीएस कालेज में स्माइल बाक्स का शुभारंभ

आरडीएस कालेज की ओर से सोमवार को सर्दी के मौसम में बेसहारा बच्चों के चेहरे पर खुशी लाने के उद्देश्य से स्माइल बाक्स की शुरुआत की गई। प्राचार्य डा. अमिता शर्मा ने कहा कि प्रेम से बड़ा कोई धर्म नहीं एवं दान से बड़ा कोई कर्म नहीं। उन्होंने अपील की है कि गरीब बच्चों के सेवार्थ सभी शिक्षक एवं कर्मचारी स्माइल बाक्स में गर्म कपड़े डालें। इसका वितरण बेसहारा बच्चों के बीच जाएगा। मौके पर डा.रमेश प्रसाद गुप्ता, डा.अनीता सिंह, डा.रंजना कुमारी, डा.रामकुमार, डा.राजीव कुमार, डा.तूलिका, डा.पयोली, डा.ललित किशोर, डा.मीनू, डा.आरती मित्रा, पंकज कुमार, कृष्ण कुमार, निधि कुमारी, अर्पिता कुमारी व आयुषी कुमारी आदि थीं।

chat bot
आपका साथी