मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत, जहरीली शराब से मरने की आशंका

विशनपुर गिद्धा और आगानगर के मृत दो युवक के स्वजनों ने कहा मिलावटी शराब पीने से बिगड़ी थी तबीयत। माधोपुर में एक वृद्ध की पटना ले जाने के दौरान मौत स्वजनों ने बीमारी को बताया कारण। डीएम और एसएसपी ने गांव पहुंचकर लिया जायजा चौकीदार निलंबित दो गिरफ्तार।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:45 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में तीन लोगों की संदिग्ध स्थिति में मौत, जहरीली शराब से मरने की आशंका
घटना के बाद से स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। मनियारी थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। वहीं कई लोगों के बीमार होने की सूचना है। वे आसपास के निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। शहर के एक अस्पताल में भर्ती मनोज राय की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसकी आंखों की रोशनी भी चली गई है। घटना के बाद माधोपुर के चौकीदार को निलंबित कर दिया गया है। वहीं दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। क्षेत्र में छापेमारी अभियान तेज कर दिया गया है।

शराब पीने के बाद बिगड़ी थी तबीयत

विशनपुर गिद्धा के गुड्डू साह (32) के स्वजनों ने बताया कि गुरुवार की शाम को शराब पीने के कारण उसकी तबीयत बिगड़ गर्ई थी। दस्त और पेट में दर्द के साथ आंखों की रोशनी कम हो गई थी। इलाज के बाद भी उसे नहीं बचाया जा सका। आगानगर के छोटू कुमार (25) के स्वजनों ने बताया कि शुक्रवार को वह शराब पीकर आया था। तबीयत बिगडऩे पर उसका निजी अस्पताल में इलाज कराया गया। इसके बाद उसे घर ले आया गया। मगर फिर तबीयत बिगडऩे पर अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई। माधोपुर के सुदिष्ट साह (65) की मौत पटना ले जाने के दौरान हो गई। पुलिस को स्वजनों ने बताया कि वे बीमार थे। जबकि गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि शराब पीने से उनकी तबीयत बिगड़ी थी।

तिरहुत नहर के बांध पर चली छापेमारी

घटना की सूचना पर एएसपी पश्चिमी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने इलाके में छापेमारी की। गांव के बगल से गुजरने वाले तिरहुत नहर के बांध के किनारे जमीन में दबाकर रखी गई भारी मात्रा में देसी शराब को नष्ट किया गया। इसके अलावा यहां गैस चूल्हा, केमिकल, बर्तन आदि भी बरामद हुए। कई भ_ियों को भी ध्वस्त किया गया।

एएसपी को मृत गुड्डू साह के भाई ने बताया कि वह नाश्ते की दुकान चलाता था। गुरुवार शाम माधोपुर चौक के पास उसने शराब पी। शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार कन्हैया राय के भाई मनोज राय ने शराब की व्यवस्था की थी। शुक्रवार सुबह गुड्डू की तबीयत बिगड़ गई। शनिवार सुबह उसके शव को जला दिया गया। इस सूचना के बाद एएसपी ने मनोज राय के घर जाकर छापेमारी की। हालांकि वहां कुछ नहीं मिला। मनोज की पत्नी को पूछताछ के लिए पुलिस अपने साथ ले गई।देर शाम डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंत कांत विशनपुर गिद्धा पहुंचकर घटना की जानकारी ली। गुडडू की मौत शराब के सेवन से होने की पुष्टि उनकी ओर से की गई। वहीं आगानगर की घटना की जानकारी उन्हें नहीं मिल सकी थी। मुजफ्फरपुर के डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि विशनपुर गिद्धा के एक व्यक्ति की मौत शराब पीने से होने की बात सामने आ रही है। वहीं एक वृद्ध की मौत बीमारी से हुई है। इस मामले की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी