समस्‍तीपुर में फिर मिले तीन नए कोरोना संक्रमित, 13 प्रखंड संक्रमण मुक्त

कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 99.35 फीसद पर पहुंचा फिलहाल 13 प्रखंड पूर्णत संक्रमण मुक्त हो गया है। पिछले 24 घंटें में कोई भी संक्रमित जिले के 18 प्रखंडों में नहीं पाया गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:25 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:25 PM (IST)
समस्‍तीपुर में फिर मिले तीन नए कोरोना संक्रमित, 13 प्रखंड संक्रमण मुक्त
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

समस्तीपुर, जासं। कोरोना के संक्रमण को लेकर जिले में हालात पहले से बेहतर होते जा रहे है। पॉजिटिव केस कम होने के साथ ही संक्रमण दर में भी गिरावट हुई है। फिलहाल 13 प्रखंड पूर्णत: संक्रमण मुक्त हो गया है। पिछले 24 घंटें में कोई भी संक्रमित जिले के 18 प्रखंडों में नहीं पाया गया है। कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट 99.35 पर पहुंच गया है। पॉजिटिव की संख्या घटने से रिकवरी बढ़ी है। पिछले कई दिनों में संक्रमण दर भी काफी कम हुआ है। जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कोविड-19 की जांच में तीन नए संक्रमित मिले। जिले में अब तक कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 17 हजार 813 पर पहुंच गई है। वहीं कुल संक्रमितों की संख्या 17 हजार 929 पर है।

कोरोना संक्रमण मुक्त हुआ 12 प्रखंडकोरोना की दूसरी लहर में शुक्रवार की रिपोर्ट में जिले का 12 प्रखंड कोरोना से मुक्त हो गया। इसमें दलसिंहसराय, विभूतिपुर, बिथान, हसनपुर, कल्याणपुर, खानपुर, मोहनपुर, मोहिउद्दीनगर, मोरवा, सिंघिया, वारिसनगर और विद्यापतिनगर प्रखंड शामिल है। इसके अलावा अन्य सभी प्रखंडों में एक्टिव केस का आंकड़ा इकाई अंकों में सिमट गया है।

पटोरी में 3, पूसा व उजियारपुर में 2-2, समस्तीपुर शहरी क्षेत्र, रोसड़ा, सरायरंजन, शिवाजीनगर, ताजपुर प्रखंड में 1-1 एक्टिव संक्रमित मरीज है।समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 463 की जांच में मिला शून्य संक्रमित जिले में पिछले 24 घंटें में 5869 लोगों की जांच कराई गई थी। वर्तमान में जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या 12 है। इसमें ग्रामीण क्षेत्र के 11 व शहरी क्षेत्र के 1 लोग शामिल है। समस्तीपुर शहरी क्षेत्र में 463 लोगों की जांच में सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया। पूसा में 2 व पटोरी में एक संक्रमित मिले। सभी पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रत्येक दिन अलग-अलग स्थानों पर जांच को सैंपल लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी