औराई में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीन घर समेत पांच मवेशी जले

औराई प्रखंड की राजखंड उत्तरी पंचायत के रामखेतारी घुसुकपुर टोला पर शुक्रवार की दोपहर बिजली के शॉर्ट सíकट से लगी आग में तीन घर जलकर हुए राख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 01:37 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 01:37 AM (IST)
औराई में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीन घर समेत पांच मवेशी जले
औराई में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, तीन घर समेत पांच मवेशी जले

मुजफ्फरपुर : औराई प्रखंड की राजखंड उत्तरी पंचायत के रामखेतारी घुसुकपुर टोला पर शुक्रवार की दोपहर बिजली के शॉर्ट सíकट से लगी आग में तीन घर जलकर हुए राख हो गए। इस दौरान घर में बंधी दो गाय और तीन बकरियों की जलने से मौत हो गई है। अगलगी में लालबाबू शर्मा और बिकाऊ शर्मा का घर पूरी तरह जल गया। मवेशियों और घर का सामान जलने से बचाने गए गृहस्वामी बिकाऊ शर्मा और उनकी पत्नी जलकर बुरी तरह जख्मी हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना में पांच मवेशी, दो मोटरसाइकिल, चार साइकिल, अनाज, घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीण शकर निषाद ने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को जानकारी दी थी, लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ी एक घटे देर से पहुंची। तबतक स्थानीय लोगों ने दमकल, मोटर और चापाकल के सहारे आग को बुझा लिया था। इस बीच दहाउड़ शर्मा का घर भी आशिक रूप से जल गया। मुखिया रामकुमारी देवी ने जिलाधिकारी से अग्निपीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की माग की है।

मनियारी में अगलगी में लाखों की संपत्ति राख

मनियारी थाना क्षेत्र की छितरौली पंचायत के मुरादपुर गाव में आग लगने से हजारों की संपत्ति जलकर राख हो गई। इसमें अब्दुल जब्बार के बछड़े की मौत हो गई। इसके अलावा मो. इलियास, मो. मोकिन, मो. मुश्ताक, मो. अख्तर का भी घर जल गया। इसमें आभूषण, 50 हजार नकदी समेत बेटी की शादी का सारा सामान जल गया। पीड़ितों ने 21 लाख की क्षति का सनहा दर्ज कराया है। स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सह अधिवक्ता रहमते आलम उर्फ रंगीले व सरपंच आलोक कुमार राय घटना की जानकारी मिलने पर पीड़ित परिवार से मिले व कुढ़नी सीओ से सरकारी सहायता दिलाने की माग किया। वार्ड सदस्य आसमा खातून भी मौके पर मौजूद थीं। उधर, पकाही पंचायत में अचानक लगी आग में हजारों की संपत्ति जल गई।

chat bot
आपका साथी