मधुबनी में पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत

अनिल कामती की पुत्री प्रियंका कुमारी ( 11) सुनील कामती के पुत्र सचिन कुमार ( 10) और शत्रुघ्न दास की पुत्री मनीषा कुमारी ( 14) नहाने के लिए गड्ढे में उतर गए। अधिक गहराई के कारण तीनों डूबने लगे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:04 PM (IST)
मधुबनी में पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत
बिस्फी थाना क्षेत्र के हिरोपट्टी गांव में हुई घटना, मचा कोहराम। फोटो- जागरण

बिस्फी ( मधुबनी), संस : थाना क्षेत्र की जगबन पश्चिमी पंचायत के हिरोपट्टी गांव के मेला गाछी में रविवार को पानी भरे गड्ढे में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई। इसकी खबर मिलते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। बताया गया कि गांव के तीन परिवारों के तीनों बच्चे घर से सटे मेला गाछ़ी में पानी भरे गड्ढे की तरफ खेलते-खेलते चले गए। इसी दौरान अनिल कामती की पुत्री प्रियंका कुमारी ( 11), सुनील कामती के पुत्र सचिन कुमार ( 10) और शत्रुघ्न दास की पुत्री मनीषा कुमारी ( 14) नहाने के लिए गड्ढे में उतर गए। अधिक गहराई के कारण तीनों डूबने लगे। आसपास मौजूद लोगों की नजर पानी से निकल रहे बुलबुले की ओर पड़ी तो शोर मचाया। इसके बाद ग्रामीण जुटे और तीनों को बाहर निकाला। तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार और एएसआइ सुरेश चौधरी पहुंचे। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। स्थानीय विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने भी पीडि़त परिवारों को सांत्वना दी।  

त्याहारों के सीजन में सक्रिय हुआ नशाखुरानी गिरोह, सतर्क रहने की जरूरत

बिस्फी, संस : दिल्ली, पंजाब, झारखंड, बंगाल जैसे शहरों में रोजगार करने के लिए गए बिहार के हजारों परिवार त्योहार में घर पहुंचते हैं। ऐसे में त्योहारों के समय नशाखुरानी गिरोह की सक्रियता भी बढ़ जाती है। दशहरा, दीपावाली और छठ में बाहर से आने वाले लोग नशाखुरानी गिरोह के शिकार अक्सर होते रहे हैं। इस दौरान नशाखुरानी गिरोह व्यापक रूप से सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों को सतर्क रहने की जरूर है। सतर्कता नहीं बरतने पर वे नशाखुरानी गिरोह के शिकार बन अपनी मेहनत की गाढ़ी कमाई से हाथ धो सकते हैं। ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है। जिसके बाद पीडि़त ने सबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई है। क्षेत्र के पतौना ओपी अंतर्गत कठेला गांव निवासी मो. अताउर रहमान ने दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि कलकत्ता से बीते 12 अक्टूबर को वे गंगासागर ट्रेन से सुबह सात बजे के करीब दरभंगा स्टेशन पर उतरे। ट्रेन से उतरने के बाद स्टेशन परिसर के बाहर अपने गांव कठेला जाने के लिए 550 रुपये में टेंपो रिजर्व किया। उस टेंपो में पूर्व से ही दो व्यक्ति बैठे हुए थे। दिल्ली मोड़ से टेंपो आगे पहुंचा ही था कि चालक ने टेंपो को एक कार के पास रोक दिया। उसके बाद कहने लगा कि वह कार आपके ही गांव के तरफ जाएगी। टेंपो चालक ने रहमान से 200 रुपये लेकर कार में बिठा दिया। कार में बैठते ही संदिग्ध व्यक्ति ने रहमान को गांजा पिलाया। गांजा पीने के कुछ ही देर बाद रहमान बेहोश हो गए। बेहोशी की हालत में रहमान को कुछ ही दूर आगे जाकर कार से उतार दिया। साथ ही शादी के लाखों रुपये के सामान से भरे बैग लेकर चलते बने। जिसके बाद पीडि़त ने थाना पहुंच प्राथमिकी दर्ज कराई।

chat bot
आपका साथी