चौकीदार को पटककर जैतपुर ओपी की हाजत से तीन आरोपित फरार

जैतपुर ओपी के चौकीदार चुनचुन पासवान पर सोमवार की रात हमला कर तीन आरोपित हाजत से फरार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 01:11 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 01:11 AM (IST)
चौकीदार को पटककर जैतपुर ओपी की हाजत से तीन आरोपित फरार
चौकीदार को पटककर जैतपुर ओपी की हाजत से तीन आरोपित फरार

मुजफ्फरपुर : जैतपुर ओपी के चौकीदार चुनचुन पासवान पर सोमवार की रात हमला कर तीन आरोपित हाजत से फरार हो गया। फरार होने वालों में पोखरैरा निवासी राजेश राम व चाको छपरा निवासी विपिन पासवान व मो. जमाल हैदर उर्फ छोटू शामिल है। राजेश व जमाल के विरुद्ध गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। दोनों को भारी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया गया था। विपिन पर बाइक चोरी व मारपीट का आरोप है। तीनों के भागने से ओपी में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने देर रात तक तीनों की खोज में उसके ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आया। सूचना पर रात में ही एसडीपीओ (सरैया) राजेश कुमार शर्मा ने जैंतपुर ओपी पहुंच कर मामले की जांच की। उन्होंने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मंगलवार को एसएसपी जयंत कात जैंतपुर पहुंचे और लापरवाही बरतने वाले ओडी पदाधिकारी एसआइ शंभू कुमार व चौकीदार चुनचुन पासवान व ओडी पदाधिकारी को निलंबित कर दिया। वहीं, ओपी प्रभारी संतोष कुमार से स्पष्टीकरण मागा है।

शौच के बहाने हाजत से निकलते ही चौकीदार की गर्दन पकड़ पटका : आपराधिक मामले में हाजत में बंद गिजास गांव के मो.जमाल ने सोमवार की रात लगभग 10 बजे शौच जाने की इच्छा जताई। वहां ड्यूटी पर तैनात चौकीदार चुनचुन पासवान ने जैसे ही हाजत का दरवाजा खोला, जमाल ने उसकी गर्दन पकड़ ली। उसे पटक दिया और गला दबाने लगा। इस बीच हाजत में बंद दो अन्य आरोपितों ने भी बाहर निकल कर उस हमला बोल दिया। उस समय ओडी पर शंभू कुमार की तैनाती थी, लेकिन वे वहां नहीं थे। इससे तीनों को रोकने वाला कोई नहीं था।

इनसेट : चौकीदार की अभिरक्षा में फरार हो जाते आरोपित

मुजफ्फरपुर : आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद उसकी अभिरक्षा में पुलिस लापरवाही दिखाती है। थाना हो या पेशी के लिए उसे चौकीदारों की अभिरक्षा में कोर्ट में भेजती है। 11 सितंबर को गायघाट थाना के दहिला गांव के रूपेश कुमार को पीयर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसे चौकीदार की अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी के लिए भेजा जहां चौकीदार को चकमा देकर रूपेश कुमार हथकड़ी सरका कर फरार हो गया। चार अक्टूबर को शराब के धंधेबाज अररिया जिला के चरणदई गांव का मो.मुजम्मीन को गायघाट पुलिस ने चौकीदारों की अभिरक्षा में कोर्ट में पेशी के लिए भेजा गया। कोर्ट में पेशी से पहले वह हथकड़ी सरका कर उसने भागने का प्रयास किया। पिछले साल ब्रह्मापुरा थाना व बेला थाना से भी पुलिस अभिरक्षा से आरोपित फरार हुआ था।

chat bot
आपका साथी